Home > Lead Story > विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा में पेश नहीं हो सका जनसंख्या नियंत्रण बिल

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा में पेश नहीं हो सका जनसंख्या नियंत्रण बिल

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा में पेश नहीं हो सका जनसंख्या नियंत्रण बिल
X

नईदिल्ली। देश में बढ़ती जनसंख्या से उत्पन्न समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने आज सदन में जनसंख्या प्राइवेट बिल पेश किया। विपक्ष के हंगामे के कारण इस बिल पर चर्चा नहीं हो सकी।

सांसद राकेश सिन्हा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा - "शुक्रवार दोपहर के बाद सांसदों का समय होता है जब वे अपने द्वारा प्रस्तुत बिल के ऊपर चर्चा करते हैं।साधारणतया यह समय हो हल्ला का नहीं होता है ।पर विपक्ष ने इस परंपरा को भी तोड़ दिया । वास्तव में वे जनसंख्या नियंत्रण बिल पर बहस नहीं चाहते हैं।क्या वे वोट बैंक को address कर रहे हैं ? "

इस बिल में दो बच्चों के बीच संतुलित अंतराल, बच्चों की उचित देखभाल, उनका स्वस्थ माहौल में जन्म और प्रसूता को उचित स्वास्थ्य सुविधा और पोषण उपलब्ध कराना शामिल है। इसके अलावा सामाजिक, आर्थिक, स्वास्थ्य, पोषण, महामारी विज्ञान, पर्यावरण और अन्य विकासात्मक आवश्यकताओं के साथ जनसंख्या स्थिरीकरण के लक्ष्य को हासिल करने की बात कही गई है। बता दें की मानसून सत्र के चौथे दिन भी विपक्ष पेगासस, महंगाई, कृषि कानून जैसे मुद्दों पर विरोध कर रहा है। जिसके कारण राज्यसभा की कार्यवाही बार- बार बाधित हुई।

Updated : 2021-07-23T18:38:15+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top