Latest News
Home > देश > शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को मार गिराया, पुलिस अफसर शहीद

शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को मार गिराया, पुलिस अफसर शहीद

शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को मार गिराया, पुलिस अफसर शहीद
X

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के चांदपोरा बिजबेहरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि शहीद हुए इंस्पेक्टर का नाम मोहम्मद असरफ भट है। वह चांदपोरा कनेलवां के रहने वाले थे। उन्हें घर के पास ही गोली मार दी गई।

पुलिस के मुताबिक, गोली लगने से जख्मी हुए अधिकारी को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। इस वारदात का मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया है।

अनंतनाग के डीपीएल में शहीद अधिकारी के पार्थिव शरीर पर आईजीपी विजय कुमार व अन्य सैन्य अधिकारियों ने पुष्पचक्र अर्पित किया।

शोपियां में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, शोपियां क्षेत्र में सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया और इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। पुलिस के अनुसार तलाश अभियान जारी है।

पुलिस अधिकारियों की मानें तो इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सोमवार की शाम को सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और अभियान तेज कर दी। एक आतंकी शाम को ही मारा गया, जबकि दूसरा मंगलवार सुबह मारा गया है।

इन आतंकियों के पास से एके राइफल और पिस्टल बरामद किए गए हैं। साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद भी जब्त किया गया है। अब तक आतंकियों के संगठन की पहचान नहीं हो पाई है।

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने खुफिया सूचना मिलने के बाद बारामूला के चंदोसा गांव से लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आतंकवादियों के पास से एक यूबीजीएल ग्रेनेड, गोलाबारूद और कुछ हथियार बरामद किये गये हैं।

Updated : 2020-10-20T19:16:07+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top