Home > Lead Story > अमृतपाल सिंह की पत्नी निकली बब्बर खालसा की सक्रिय सदस्य, विदेशों में रहकर जुटाती थी फंडिंग

अमृतपाल सिंह की पत्नी निकली बब्बर खालसा की सक्रिय सदस्य, विदेशों में रहकर जुटाती थी फंडिंग

पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी और मां से की पूछताछ

अमृतपाल सिंह की पत्नी निकली बब्बर खालसा की सक्रिय सदस्य, विदेशों में रहकर जुटाती थी फंडिंग
X

चंडीगढ़। अमृतपाल की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस ने उस बाइक को भी बरामद कर लिया है, जिससे उसके भागने की आशंका जताई जा रही है। पंजाब पुलिस ने बुधवार को अमृतपाल की पत्नी के साथ कई घंटे तक पूछताछ की। सुराग मिले हैं कि अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर भी इस तरह की घटनाओं में लिप्त है। वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल नाम के आतंकी संगठन की सक्रिय सदस्य है। उसके लिए यूके में रहकर विदेशों से फंडिंग कराती थी।

दरअसल, पंजाब पुलिस बीती 18 मार्च से अमृतपाल को तलाश रही है। अमृतपाल की फरारी के मामले में पंजाब पुलिस को हाई कोर्ट से फटकार भी लग चुकी है। इस बीच पुलिस ने वह बाइक भी बरामद कर ली है, जिसकी मदद से अमृतपाल फरार हुआ था। पुलिस को यह बाइक जालंधर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके में लावारिस हालत में मिली।इसी बीच अमृतसर पुलिस की एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम बुधवार दोपहर अमृतसर के गांव जल्लूपुर खेड़ा पहुंची और अमृतपाल की मां और पत्नी से पूछताछ की। पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर से भी सवाल-जवाब किए। अमृपताल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर एनआरआई हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो किरणदीप कौर विदेश में रहकरबब्बर खालसा के लिए लिए फंड जुटाने का काम करती थी।वर्ष 2020 में उसे पांच अन्य साथियों सहित वहां की सुरक्षा एजेंसियों ने हिरासत में लिया था।

पुलिस ने अमृतपाल की ब्रेजा कार भी बरामद कर ली है। यह कार शाहकोट में मनप्रीत मन्ना के घर से बरामद की है। मन्ना को अमृतपाल का मीडिया एडवाइजर बताया जा रहा है। ब्रेजा कार से राइफल, वॉकी टॉकी और तलवारें जब्त की गई हैं। अमृतपाल ने इनका इस्तेमाल किया था। आखिरी बार वह ब्रेजा में सवार हुआ। इस बीच पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया है। जालंधर के नंगल अंबिया गुरुद्वारे के ग्रंथी रंजीत सिंह और उसके परिवार को बंधक बनाने के आरोप में अमृतपाल के खिलाफ शाहकोट थाने में यह मामला दर्ज किया गया है।

Updated : 13 April 2024 12:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top