Home > Lead Story > सुशासन, पर्यटन और प्रति व्यक्ति आय सहित तमाम क्षेत्रों में गोवा सबसे आगे : प्रधानमंत्री

सुशासन, पर्यटन और प्रति व्यक्ति आय सहित तमाम क्षेत्रों में गोवा सबसे आगे : प्रधानमंत्री

सुशासन, पर्यटन और प्रति व्यक्ति आय सहित तमाम क्षेत्रों में गोवा सबसे आगे : प्रधानमंत्री
X

पणजी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को गोवा मुक्ति दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि सुशासन, पर्यटन और प्रति व्यक्ति आय सहित तमाम क्षेत्रों में गोवा देश में शीर्ष स्थान पर है।

गोवा मुक्ति दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गोवा ने पिछले 60 सालों में लंबी दूरी तय की है। प्रधानमंत्री ने कोरोना रोधी टीकाकरण और आधार पंजीकरण का जिक्र करते हुये राज्य सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब देश के अन्य राज्यों में किसी योजना पर अमल की योजना बनायी जा रही होती है, तब तक गोवा उसे मूर्त रूप दे चुका होता है। उन्होंने कहा कि गोवा के विकास के लिए सरकार नित नये कदम उठा रही है।

वे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित गोवा मुक्ति दिवस समारोह में अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का स्मरण करते हुये कहा कि गोवा की इन उपलब्धियों और नई पहचान को जब मैं मजबूत होते देखता हूं तो मेरे अभिन्न साथी मनोहर पर्रिकर की भी याद आती है। उन्होंने न केवल गोवा को विकास की नई ऊंचाई तक पहुंचाया, बल्कि गोवा की क्षमता का भी विस्तार किया।

जनसभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गोवा के लोग कितने ईमानदार होते हैं, कितने प्रतिभावान और मेहनती होते हैं, देश गोवा के चरित्र को मनोहर के भीतर देखता था। आखिरी सांस तक कोई कैसे अपने राज्य और अपने लोगों के लिये लगा रह सकता है, उनके जीवन में हमने यह साक्षात देखा।इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 'ऑपरेशन विजय' के स्वतंत्रता सेनानियों और योद्धाओं को सम्मानित किया। इस दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा मुक्ति संग्राम के दौरान विभिन्न घटनाओं की तस्वीरों का एक कोलाज प्रदर्शित करने वाले 'मेघदूत पोस्ट कार्ड' प्रधानमंत्री को भेंट किया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सर्वश्रेष्ठ पंचायत, नगर पालिका, स्वयंपूर्ण मित्रों और स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान उन्होंने 650 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

Updated : 20 Dec 2021 7:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top