Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द

प्रधानमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द

प्रधानमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम सीबीएसई और आईसीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर बैठक की। जिसमें बड़ा फैसला लेते हुए उन्होंने परीक्षा को रद्द कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा की हमारे लिए बच्चों की सुरक्षा ज्यादा अहम है। ऐसे समय में हम उन्हें तनाव नहीं दे सकते।

बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारीयों ने उन्हें उन्हें परीक्षा कराए जाने के विकल्पों की जानकारी दी। इस बैठक में CBSE के चेयरमैन, शिक्षा मंत्रालय के सेक्रेटरी के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर शामिल हुए। केंद्रीय शिक्षा रमेश पोखरियाल पहले ये बैठक करने वाले थे, लेकिन तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने बैठक की।

सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका -

बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार की मांग के बाद सीबीएसई, आईसीएसई कक्षा बारहवीं की परीक्षाओं को रद्द करने के लिए केंद्र, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई स्थगित करते हुए दो दिन का समय दिया है।

केंद्र ने मांगा समय -

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह दो दिनों में कक्षा 12 सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड परीक्षा आयोजित करने या रद्द करने के मुद्दे पर अंतिम निर्णय लेगी और अदालत के समक्ष अपना फैसला रखने के लिए समय मांगा।इस मामले में अब अगली सुनवाई गुरूवार को होगी।

Updated : 2021-10-12T15:59:47+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top