Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के साथ चर्चा से पहले ली मंत्रियों की बैठक

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के साथ चर्चा से पहले ली मंत्रियों की बैठक

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के साथ चर्चा से पहले ली मंत्रियों की बैठक
X

नईदिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर धरना दे रहे किसानों की आज दोपहर सरकार से पांचवें दौर की वार्ता होनी है। इस वार्ता से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास पर मंत्रियों से मंत्रणा कर की । दो घंटे चली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल उपस्थित रहे। बताया जा रहा है की इस बैठक में किसानों को समझाने से जुड़ी रणनीति पर चर्चा हुई है। इस बैठक से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा की " हमें उम्मीद है की किसान सकरात्मक सोच के साथ आंदोलन समाप्त करेंगे।"

भारत बंद की चेतावनी -

वही दूसरी ओर आंदोलन कर रहे किसानों का कहना है की सरकार हर बार नई तारीख दे रही है। इसलिए सभी संगठनों ने निर्णय लिया है की आज अंतिम बार सरकार से चर्चा होगी। आज की इस बैठक में सिर्फ कानून को रद्द करने की बात होगी। इसके आलावा किसी और मुद्दे पर चर्चा नहीं होगी। इसके अलावा किसानों ने आगामी 8 अक्टूबर को भारत बंद की चेतावनी दी है। किसानों का कहना है की यदि सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी और कृषि कानून रद्द नहीं किये तो वे दिल्ली पहुंचने वाले सभी रास्ते बंद कर देंगे।

बता दें इससे पहले केंद्र सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर गुरूवार को चौथे दौर की चर्चा हुई थी। सात घंटे चली इस बैठक में किसान एमएसपी हटाने की मांग पर अड़े रहे थे। जिसके बाद तय होइ गया था की किसान आंदोलन अभी थमने नहीं वाला। अब आज दोपहर किसान और सरकार के बीच पांचवे दौर की चर्चा शुरू होगी।


Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top