Home > Lead Story > प्रधनमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पंजाब सरकार ने बनाई हाई लेवल कमेटी

प्रधनमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पंजाब सरकार ने बनाई हाई लेवल कमेटी

प्रधनमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पंजाब सरकार ने बनाई हाई लेवल कमेटी
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानी 7 जनवरी को सुनवाई करेगा।गुरुवार को वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने ये मामला रखा। कोर्ट ने याचिका की कॉपी पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को सौंपने का निर्देश दिया।

मनिंदर सिंह ने कहा कि कोर्ट निगरानी में जांच की ज़रूरत है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने घटना की रिपोर्ट तलब करने और पंजाब सरकार को दोषियों को सजा देने का निर्देश देने की मांग की।ज्ञातव्य है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कार्यक्रम में हिस्सा लिए बिना ही लौटना पड़ा था।

एक दिन पूर्व बुधवार को प्रधानमंत्री के फिरोजपुर जाते समय सामने आईं लापरवाहियों की जांच के लिए पंजाब सरकार ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और और प्रमुख सचिव (गृह मामले और न्याय) अनुराग वर्मा शामिल होंगे। प्रवक्ता ने बताया कि यह समिति तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

Updated : 15 Jan 2022 2:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top