Home > खेल > भारतीय खेलों के इतिहास में टोक्यो पैरालंपिक का हमेशा विशेष स्थान रहेगा : प्रधानमंत्री

भारतीय खेलों के इतिहास में टोक्यो पैरालंपिक का हमेशा विशेष स्थान रहेगा : प्रधानमंत्री

भारतीय खेलों के इतिहास में टोक्यो पैरालंपिक का हमेशा विशेष स्थान रहेगा : प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को चैंपियन और प्रेरणा का स्रोत बताते हुए कहा कि इन खेलों में खिलाड़ियों का प्रदर्शन हमेशा के लिए भारतीयों के स्मृति में अंकित हो गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय खेलों के इतिहास में इस पैरालंपिक का हमेशा एक विशेष स्थान रहेगा और यह खिलाड़ियों की एक पीढ़ी को खेलों आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

टोक्यो पैरालंपिक के समापन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर खिलाड़ियों की प्रशंसा की। 24 अगस्त से 5 सितंबर तक चले दिव्यांग खिलाड़ियों से जुड़े इस आयोजन में भारतीय दल ने 5 स्वर्ण, 8 रजत, 6 कांस्य सहित कुल 19 पदक अपने नाम किए । भारत इसके चलते पैरालंपिक में 24वें स्थान पर रहा। यह भारत का इन खेलों में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने इन खेलों में ऐतिहासिक स्तर पर बड़ी संख्या में मेडल हासिल किए जिससे भारतीयों का मन उत्साह और खुशी से भर गया है। मैं खिलाड़ियों को निरंतर समर्थन देने के लिए हमारे एथलीटों के कोचों, सहयोगी स्टाफ और परिवारों की सराहना करना चाहता हूं। आशा है कि खेलों में प्राप्त यह सफलता भविष्य में हमारी अधिक भागीदारी सुनिश्चित करेगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने जापान, विशेष रूप से टोक्यों की जनता और सरकार की उनके असाधारण आतिथ्य के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि टोक्यो का आज के समय में सबसे ज्यादा जरूरी एकता का संदेश देना सराहनीय है।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top