Home > Lead Story > प्रधानमंत्री कल 5G सर्विस का करेंगे शुभारंभ, पहले चरण में इन...शहरों में मिलेगी सुविधा

प्रधानमंत्री कल 5G सर्विस का करेंगे शुभारंभ, पहले चरण में इन...शहरों में मिलेगी सुविधा

प्रधानमंत्री कल 5G सर्विस का करेंगे शुभारंभ, पहले चरण में इन...शहरों में मिलेगी सुविधा
X

नईदिल्ली। देश में हईस्पीड इंटरनेट 5जी मोबाइल सर्विस का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अक्टूबर को पांचवी पीढ़ी की दूरसंचार सेवा 5जी को लॉन्च करेंगे। राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में एक से चार अक्टूबर तक चलने वाली इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के छठे संस्करण का भी पीएम उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री 5जी मोबाइल नेटवर्क सर्विस को लॉन्च करेंगे। भारतीय मोबाइल कांग्रेस ने अपना थीम विषय "न्यू डिजिटल यूनिवर्स" रखा है।

आईएमसी के उद्घाटन के अवसर पर संचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे। यह आयोजन दूरसंचार विभाग (डॉट) और टेलीकॉम सेवाएं देने वाली कंपनियों के शीर्ष संगठन सीओएआई के साथ मिलकर कर रहा है। इस साल आईएमसी का ये छठा संस्करण है।ये इवेंट 4 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें टेलीकॉम सेक्टर से जुड़े कई बड़े एलान होने की संभावना है।IMC 2022 में 70 हजार से ज्यादा लोगों के उपस्थित होने की उम्मीद है। इस इवेंट में देश की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

बता दें की पहले चरण में देश के 13 शहरों में इस सेवा की शुरुआत होगी। इनमें मेट्रो शहर जैसे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता आदि शामिल हैं।इसके अलावा अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, लखनऊ और पुणे में 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत की जाएगी। दो साल के भीतर देश भर में इसकी शुरुआत होगी।

Updated : 22 Nov 2022 8:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top