Home > Lead Story > दुर्गा पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, बोले - ऐसा लग रहा जैसे मैं बंगाल में हूं

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, बोले - ऐसा लग रहा जैसे मैं बंगाल में हूं

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, बोले - ऐसा लग रहा जैसे मैं बंगाल में हूं
X

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने हर बूथ तक प्रभावी ढंग से पहुंचने की तैयारी कर ली है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज यानी गुरुवार को होने वाले शुभेच्छा संदेश का लाइव प्रसारण राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों के 78000 पोलिंग बूथ पर सुना और देखा जा रहा है। इस दौरान हर बूथ पर भाजपा के कम से कम 25 कार्यकर्ता और मतदाता उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिये पार्टी हर बूथ पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ मतदाताओं को भी जोड़ने में जुट गई है। पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा सबसे बड़ा त्योहार होता है और उसी के मौके पर प्रधानमंत्री गुरुवार को दोपहर 12 बजे वर्चुअल माध्यम से शुभेच्छा संदेश दे रहे हैं। इस संदेश को भाजपा राज्य में हर बूथ पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुनेगी और लोगों को भी सुनवाएगी। इसके लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि दुर्गा पूजा का पर्व भारत की एकता और पूर्णता का पर्व भी है। बंगाल की दुर्गा पूजा भारत की इस पूर्णता को एक नई चमक देती है, नए रंग देती है, नया श्रृंगार देती है। ये बंगाल की जागृत चेतना का, बंगाल की आध्यात्मिकता का, बंगाल की ऐतिहासिकता का प्रभाव है। बंगाल की भूमि से निकले महान व्यक्तित्वों ने जब जैसी आवश्यकता पड़ी, शस्त्र और शास्त्र से, त्याग और तपस्या से मां भारती की सेवा की है। उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की माटी को अपने माथे से लगाकर जिन्होंने पूरी मानवता को दिशा दिखाई, उन श्री रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, श्री ऑरोबिंदो, बाबा लोकनाथ, श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र, मां आनंदमयी को मैं प्रणाम करता हूं।

पीएम मोदी ने सबसे पहले देशवासियों को दुर्गा पूजा की बधाई और शुभकमानाएं दीं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पश्चिम बंगाल के मेरे भाइयों और बहनों आज भक्ति की शक्ति ऐसी है, जैसे लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं लेकिन आज मैं बंगाल में आप सभी के बीच उपस्थित हूं। जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है।

भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर बड़ी जीत दर्ज की थी, जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटें मिली थी। इसके बाद से भाजपा राज्य में प्रमुख विपक्षी दल के रूप में उभरी है और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को उससे आसन्न खतरा दिखाई दे रहा है। भाजपा ने अपनी पूर्वोत्तर रणनीति के तहत पश्चिम बंगाल को मिशन बनाया हुआ है और अगले विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति के लिए वह जी जान से जुटी है।

Updated : 22 Oct 2020 7:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top