Home > Lead Story > अयोध्या में पीएम मोदी कर रहे थे भूमि पूजन, घर बैठ टीवी के सामने हाथ जोड़े बैठी रहीं PM की मां

अयोध्या में पीएम मोदी कर रहे थे भूमि पूजन, घर बैठ टीवी के सामने हाथ जोड़े बैठी रहीं PM की मां

अयोध्या में पीएम मोदी कर रहे थे भूमि पूजन, घर बैठ टीवी के सामने हाथ जोड़े बैठी रहीं PM की मां
X

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में भूमि पूजन कर श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की आधारशिला रख रहे थे तो दूसरी ओर उनकी मां हीराबेन अपने घर पर बैठ टीवी पर ऐतिहासिक पलों को देख रही थीं। पीएम मोदी की मां की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं जिसमें देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री अयोध्या में हनुमानगढ़ी में आरती कर रहे थे तो उनकी मां अपने घर बैठकर टीवी के सामने बैठकर पूरे कार्यक्रम को देख रही थीं। उनकी तस्वीर भी सामने आई है। इसमें पीएम मोदी की भी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वे सष्टांग प्रणाम कर रहे हैं।

अयोध्या में भूमि पूजन करने के बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर को राष्ट्रीय एकता व भावना का प्रतीक और भारतीय संस्कृति की समृद्ध विरासत का द्योतक बताते हुए कहा कि यह न सिर्फ आने वाली पीढ़ियों को आस्था और संकल्प की प्रेरणा देगा, बल्कि अनंतकाल तक पूरी मानवता को प्रेरित करेगा।

दशकों तक हिन्दू-मुस्लिम समुदायों के बीच विवाद का केंद्र रहे श्री राम जन्मभूमि स्थल पर जब मोदी पूजा-अर्चना कर रहे थे, उस वक्त देशभर के लोग अपने घरों में टेलीविजन से चिपके रहे और इस पल के गवाह बने। पिछले साल उच्चतम न्यायालय ने इस विवाद का निपटारा कर दिया था।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि जिस प्रकार स्वतंत्रता दिवस लाखों बलिदानों और स्वतंत्रता की भावना का प्रतीक है, उसी तरह राम मंदिर का निर्माण कई पीढ़ियों के अखंड तप, त्याग और संकल्प का प्रतीक है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री ने एक समारोह को संबोधित किया और इसकी शुरुआत सियावर रामचंद्र की जय और जय सिया राम के उद्घोष से की।

उन्होंने कहा कि यह उद्घोष सिर्फ राम की नगरी में ही नहीं, बल्कि इसकी गूंज पूरे विश्व में सुनाई दे रही है। उन्होंने सभी देशवासियों को और विश्व में फैले करोड़ों राम भक्तों को इस 'पवित्र अवसर पर कोटि कोटि बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बरसों से टाट और टेंट के नीचे रह रहे ''हमारे रामलला के लिए अब एक भव्य मंदिर का निर्माण होगा।

Updated : 5 Aug 2020 3:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top