Home > Lead Story > आयोध्या में भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करेंगे पीएम मोदी, पुजारी ने बताई वजह

आयोध्या में भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करेंगे पीएम मोदी, पुजारी ने बताई वजह

आयोध्या में भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करेंगे पीएम मोदी, पुजारी ने बताई वजह
X

अयोध्या। राम की नगरी अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियां परवान चढ़ रही हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी हनुमान जी का आशीर्वाद लेने हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे।

पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक विशेष पूजा करेंगे, जो भगवान हनुमान को समर्पित मंदिर है और फिर राम जन्मभूमि में भूमि पूजन के लिए जाएंगे। हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी मधुवन दास ने बताया कि हनुमान जी के बिना भगवान राम का कोई भी काम शुरू नहीं होता है इसीलिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी मंदिर आ रहे हैं। वह यहां पर विशेष पूजा करेंगे और फिर हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर जन्मभूमि स्थली पर राम मंदिर के निर्माण की नींव रखेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले पूरे हनुमानगढ़ी मंदिर को सैनिटाइज किया गया। मंदिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि राम जन्मभूमि पर भूमि पूजन से पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर आएंगे और पूजा करेंगे। इसी के लिए यहां पर तैयारी की जा रही है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में पौने तीन घंटे रुकेंगे। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए जोरदार तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक वह पांच अगस्त को विशेष विमान से सुबह 10:35 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। हां से वह हेलीकाप्टर के जरिए केएस साकेत पीजी कालेज ग्रांउड पहुंचेंगे। साकेत पीजी कालेज से वह सीधे हनुमानगढ़ी जाएंगे। वहां से वह 12 बजे श्रीराम जन्मभूमि जाएंगे। वहां वह पूजा व रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे। यहां पर वह पारिजात का पौधा रोपेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह सार्वजनिक सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह अयोध्या से पहले लखनऊ जाएंगे और सवा तीन बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Updated : 3 Aug 2020 10:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top