Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने की अयोध्या विकास की समीक्षा, मुख्यमंत्री सहित 13 लोग शामिल

प्रधानमंत्री मोदी ने की अयोध्या विकास की समीक्षा, मुख्यमंत्री सहित 13 लोग शामिल

प्रधानमंत्री मोदी ने की अयोध्या विकास की समीक्षा, मुख्यमंत्री सहित 13 लोग शामिल
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। वर्चुअल माध्यम से हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री ने मौजूद सभी अधिकारियों और मंत्रियों से विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और उन्हें सुझाव दिया कि राम मंदिर बनने से पहले अयोध्या में सभी विकास कार्य पूरे कर लिए जाएं।

इस वर्चुअल बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा सहित 13 लोग इस बैठक में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से, मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्री अपने आवासों से मीटिंग से जुड़े हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बैठक में भाग नहीं ले रहा।

इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी। इस दौरान विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने लाइव प्रेजेंटेशन के जरिए प्रधानमंत्री को अयोध्या में हुए विकास कार्यों से अवगत कराया।बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर से लेकर सरयू घाट के सौंदर्यकरण और भगवान राम की प्रतिमा संबंधी योजना की समीक्षा की और तय समय से पहले इन कार्यों को पूरा करने पर जोर दिया।उल्लेखनीय है कि अयोध्या में विकास कार्यों के लिए अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी (एडीए) की तरफ से 20 हजार करोड़ रुपये की विकास योजनाएं तैयार की गई हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top