Home > देश > प्रधानमंत्री को भाया बनारस के मोमोज वाले का आइडिया, कहा - सभी को सीखना चाहिए

प्रधानमंत्री को भाया बनारस के मोमोज वाले का आइडिया, कहा - सभी को सीखना चाहिए

प्रधानमंत्री को भाया बनारस के मोमोज वाले का आइडिया, कहा - सभी को सीखना चाहिए
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के छोटे दुकानदारों और रोजगार करने वालों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को दस हजार तक का कर्ज दिया जा रहा है। इसी योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने संवाद किया। इस दौरान बनारस के मोमोज बेचने वाले अरविंद मौर्य का एक आइडिया पीएम मोदी को बेहद पसंद आया। पीएम ने बाद में अपने संबोधन में सभी से अरविंद से सीखने की अपील की।

वाराणसी के कबीरनगर में मोमोज और काफी की दुकान चलाने वाले अरविंद मौर्य से पीएम मोदी ने सबसे पहले मोमोज बनाने का तरीका पूछा। अरविंद ने बताया कि अलसुबह उठने के बाद सबसे पहले सब्जियां खरीदने जाते हैं। स्वनिधि योजना उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रही है इस पर भी अरविंद ने विस्तार से बताया। अरविंद ने बताया कि केवल आधार कार्ड जमा करने पर अपने आप लोन मिल गया।

अरविंद ने बताया कि स्वनिधि योजना से मिले लोन के कारण ही उनका बिजनेस अब बढ़ गया है। स्विगी से भी करार हो गया है। इससे आनलाइन आर्डर मिल रहे हैं। अंत में अरविंद ने ऐसी बात कह दी जिसने पीएम मोदी को बेहद आकर्षित कर दिया। अरविंद ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना नियमों का लोगों से पालन कराने के लिए उन्होंने एक स्कीम निकाली हुई है। जो भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और मास्क लगाकर उनके यहां मोमोज लेने आता है उसे एक मोमोज अपनी तरफ से मुफ्त देते हैं। अरविंद की यह बात सुन पीएम ने उनकी खूब तारीफ की।

पीएम मोदी ने बाद में अपने संबोधन के शुरुआत में ही अरविंद की चर्चा की। कहा कि सभी को अरविंद से सीखना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि मैं मानता हूं कि देश के पढ़े-लिखे लोग अरविंद से सीखेंगे। एक छोटा व्यक्ति इतना बड़ा काम कर रहा है। इससे बड़ी प्रेरणा क्या हो सकती है। इससे कोरोना जैसी महामारी से भी बचाव में सभी को मदद मिलेगी।

अरविंद से मोमोज की तारीफ सुनकर पीएम मोदी ने कहा कि मैं कई बार बनारस आया लेकिन मुझे तो किसी ने मोमोज नहीं खिलाया। इस पर अरविंद ने कहा कि अगली बार आप आएंगे तो हम उसी तरह आपको मोमोज खिलाएंगे जैसे सबरी ने श्रीराम को बेर खिलाए थे। अरविंद की बातें सुनकर पीएम मोदी मुस्कराए और उनका धन्यवाद किया।

Updated : 27 Oct 2020 8:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top