Home > Lead Story > धोती, कुर्ता पहन अयोध्या के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

धोती, कुर्ता पहन अयोध्या के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

धोती, कुर्ता पहन अयोध्या के लिए रवाना हुए पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी राजधानी दिल्ली से लखनऊ के लिए निकल चुके हैं। पीएम की वेशभूषा भी राम के रंग रग चुकी है। आम तौर पर चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता पहनने वाले पीएम धोती और सुनहरा कुर्ता पहनकर रवाना हुए हैं। सुबह 11.30 बजे वह भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंचेंगे।

आमतौर पर चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता पहनने वाले पीएम मोदी के कपड़े ने सबको चौंकाया। पीतांबरी धोती और सुनहरा कुर्ता पहने पीएम अपने विशेष विमान में सवार हुए। पीएम ने इस विशेष आयोजन के लिए कपड़े भी विशेष पहने हैं। हिंदू धर्म में सुनहरा और पीतांबर रंग को बहुत शुभ माना जाता है। पीएम के ड्रेस को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

पीएम सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुए। एक घंटे बाद यानी 10 बजकर 35 मिनट पर वह लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 5 मिनट बाद यानी 10 बजकर 40 मिनट पर वह अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। साढ़े 11 बजे पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे और साढ़े 12 बजे भूमि पूजन में शामिल होंगे।पीएम आज अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। राम मंदिर की नींव चांदी के फावड़े और चांदी की कन्नी सी डाली जाएगी।

मोदी 29 साल पहले अयोध्या गए थे, तब उनसे एक पत्रकार ने पूछा था कि आप दोबारा अयोध्या कब आएंगे, जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मंदिर बनने के बाद वह यहां आएंगे।

Updated : 5 Aug 2020 5:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top