Home > Lead Story > 2017 से पहले वाली सरकार की नीति थी " माफिया को खुली छूट, खुली लूट" : प्रधानमंत्री

2017 से पहले वाली सरकार की नीति थी " माफिया को खुली छूट, खुली लूट" : प्रधानमंत्री

सपा समाजवाद से परिवारवाद के रास्ते पर अग्रसर

2017 से पहले वाली सरकार की नीति थी  माफिया को खुली छूट, खुली लूट : प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल की धरती कुशीनगर से 2022 के विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्धाटन और विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मोदी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कल्याणकारी विकास योजनाओं की चर्चा करते हुये नरेन्द्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों, खासकर समाजवादी पार्टी (सपा) को परिवारवादी करार दिया और कहा कि उन्होंने घर-परिवार का भला करने के अलावा कुछ नहीं किया। जबकि योगी सरकार में माफिया सूबे में माफी मांगता फिर रहा है।

भोजपुरी भाषा में किया संवाद -

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी भाषा से की। जनसभा में आए लोगों का मिजाज भांप मोदी ने जमकर सपा को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि उप्र के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन लोगों की पहचान समाजवादी की नहीं, परिवारवादी की बन गई है। सत्ता में रहने के दौरान इन लोगों ने सिर्फ अपने परिवार का भला नहीं किया है, बल्कि वे समाज और उत्तर प्रदेश का हित भूल गये।

माफिया को खुली छूट दी -

पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 से पहले जो सरकार थी, उसने माफिया को खुली छूट दी थी। किंतु, आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में माफिया माफी मांगता फिर रहा है और सबसे ज्यादा दर्द भी माफियावादियों को हो रहा है। उनका इशारा समाजवादी पार्टी की ओर था।प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सपा को निशाने पर रखा। जबकि विपक्षी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए उन्होंने एक भी शब्द खर्च नहीं किये। सपा पर उनके सीधे हमले को कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ का पूरा समर्थन मिल रहा था। नतीजतन, पिछली अखिलेश सरकार पर वे एक के बाद एक शब्दबाण छोड़ते रहे।

2017 में सरकार में थे,उन्हें गरीब के दर्द की परवाह नहीं -

प्रधानमंत्री ने घपले, घोटालों के मुद्दे पर सपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जो लोग वर्ष 2017 में सरकार में थे, उन्होंने गरीब के दर्द की परवाह नहीं की और उनका कार्यकाल घोटालों और अपराधों से भरा रहा।मोदी ने योगी सरकार की उन्मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि जब कानून का राज होता है तो अपराधियों में डर रहता है, उससे विकास की योजनाओं का लाभ तेजी से गरीब, दलित, शोषित, पिछड़ों तक पहुंचता है। नई सड़कों, नए रेल मार्गों, नए मेडिकल कॉलेजों, बिजली और पानी से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर का तेज गति से विकास हो पाता है। योगी आदित्यनाथ की पूरी टीम इसे जमीन पर उतारने का काम कर रही है।

Updated : 20 Oct 2021 2:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top