Home > Lead Story > देश पर्यावरण संरक्षण के साथ विकास के मार्ग पर बढ़ रहा है : प्रधानमंत्री

देश पर्यावरण संरक्षण के साथ विकास के मार्ग पर बढ़ रहा है : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में 11 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

देश पर्यावरण संरक्षण के साथ विकास के मार्ग पर बढ़ रहा है : प्रधानमंत्री
X

मंडी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश आज पर्यावरण की रक्षा के साथ ही विकास को भी गति दे रहा है। पर्यावरण को बचाते हुए विकास को गति देने के इन कदमों की दुनियाभर में सराहना हो रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "पूरा विश्व भारत की इस बात की प्रशंसा कर रहा है कि हमारा देश किस तरह पर्यावरण को बचाते हुए विकास को गति दे रहा है। सोलर पावर से लेकर हाइड्रो पावर तक पवन ऊर्जा से लेकर ग्रीन हाइड्रोजन तक देश नवीकरणीय ऊर्जा के हर संसाधन को पूरी तरह इस्तेमाल करने के लिए निरंतर काम कर रहा है।" प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में धौला सिद्ध जलविद्युत और रेणुकाजी बांध परियोजनाओं सहित 11,560 करोड़ रुपये की पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि हिमाचल से उनका पुराना नाता है। राज्य ने उनके जीवन को दिशा देने का काम किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने डलब इंजन सरकार के लाभ गिनाते हुये कहा, "मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी परिश्रमी टीम ने हिमाचल वासियों के सपनों को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। इन चार वर्षों में दो साल हमने मजबूती से कोरोना से भी लड़ाई लड़ी है और विकास के कार्यों को भी रुकने नहीं दिया।" इज ऑफ लिविंग सरकार की प्राथमिकता है और इसमें बिजली की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गिरी नदी पर बन रही श्री रेणुकाजी बांध परियोजना जब पूरी हो जाएगी तो एक बड़े क्षेत्र को इससे सीधा लाभ होगा। इस प्रोजेक्ट से जो भी आय होगी उसका भी एक बड़ा हिस्सा यहीं के विकास पर खर्च होगा।

Updated : 28 Dec 2021 7:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top