Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने वाराणसी में दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का किया शुभारंभ
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली के खास समारोह में हिस्सा लिया। इससे पहले उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। बाद में नौका विहार करते हुए काशी विश्वनाथ पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने खास पूजा में हिस्सा लिया। पूजा के बाद मोदी देव दीपावली के समारोह स्थल पर गए। वहां उन्होंने देव दिवाली का पहला दीया जलाया और समारोह की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली पर काशी को उपहार है। मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कभी इतना काम नहीं हुआ है। खजुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कृषि कानून के फायदे भी गिनाएं और विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। जनसभा के बाद पीएम मोदी हेलीकाप्टर से गंगा किनारे डोमरी पहुंचे और क्रूज से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे। निर्माणाधीन काॉरिडोर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। कॉरिडोर में पीएम मोदी का स्वागत अन्नपूर्णा मंदिर के मंहत रामेश्वरपुरी ने किया। कॉरिडोर से सीधे पीएम मोदी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और बाबा का पूजन अर्चन किया।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहला दीप जलाकर देव दीपावली पर्व का आगाज किया है। देव दीपावली हर साल कार्तिक महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है। वाराणसी में यह पर्व खासतौर पर काफी लोकप्रिय है। गंगा किनारे के घाटों पर हर साल तमाम लोग दीये जलाकर देव दीपावली का पर्व मनाते हैं। इस दिन काशी का सौंदर्य बेहद दिव्य नजर आता है।

नौका विहार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएम आदित्यनाथ के साथ काशी विश्वनाथ पहुंचे। उन्होंने वहां पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री यहां काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के कामों का भी निरीक्षण करेंगे।

Updated : 30 Nov 2020 12:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top