Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक पदकवीरों का किया सम्मान, कहा - आपने बढ़ाया देश का मान

प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक पदकवीरों का किया सम्मान, कहा - आपने बढ़ाया देश का मान

प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक पदकवीरों का किया सम्मान, कहा - आपने बढ़ाया  देश का मान
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान पैरा-एथलीटों ने प्रधानमंत्री के साथ अपने अनुभव साझा किए। इससे जुड़ा एक वीडियो आज पीएमओ ने जारी किया है।

दरअसल, प्रधान मंत्री ने 9 सितंबर को अपने आवास पर टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के भारतीय दल की मेजबानी की। दल में पैरा-एथलीटों के साथ-साथ कोच भी शामिल थे।बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ने खेलों में उनके रिकॉर्ड तोड़ ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी उपलब्धि से देश में पूरे खेल समुदाय का मनोबल काफी हद तक बढ़ जाएगा और उभरते खिलाड़ी खेलों को लेने के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके प्रदर्शन ने खेलों के बारे में जागरूकता पैदा की है जो कि छलांग और सीमा से बढ़ रहा है।

पैरा-एथलीटों ने उन्हें आमंत्रित करने के लिए प्रधान मंत्री को धन्यवाद दिया। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने पीएम को खेल उपकरण भी उपहार में दिए, जिसके साथ उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीते, उन पर उनके हस्ताक्षर थे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खेल उपकरण की नीलामी की जाएगी जिसका एथलीटों ने स्वागत किया।उल्लेखनीय है की टोक्यो पैरालंपिक में खिलाड़ियों ने 19 पदक जीते है, जिनमें पांच स्वर्ण पदक भी शामिल हैं। जोकि भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।



Updated : 12 Sep 2021 8:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top