Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक विजेताओं का किया सम्मान, पदकवीरों से की चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक विजेताओं का किया सम्मान, पदकवीरों से की चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक विजेताओं का किया सम्मान, पदकवीरों से की चर्चा
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टोक्यो ओलंपिक के विजेता खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की। उन्होंने पदक लाने वाले और इससे चूक जाने वाले सभी खिलाड़ियों की सराहना की। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया था।


प्रधानमंत्री मोदी ने सम्मान समारोह से पहले खिलाड़ियों के साथ ब्रेकफास्ट किया और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु के साथ अपने आइसक्रीम खाने के वादा पूरा किया। प्रधानमंत्री ने आज अपने आवास पर सभी खिलाड़ियों का सम्मान किया। इस बार ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा दल गया था। जिसमें 119 खिलाड़ियों सहित 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी शामिल थे। भारत ने इस ओलंपिक में अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन भी किया। भारतीय खिलाड़ीयों ने एक गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपने नाम किए। श को एकमात्र गोल्ड एथलेटिक्स में नीरज चोपड़ा ने जिताया।

पैराओलंपिक सदस्यों से करेंगे चर्चा -


वहीं पीएम मोदी मंगलवार को टोक्यो पैरालंपिक में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल के साथ चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री इन खिलाड़ियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे। पैरालंपिक में 54 एथलीट भाग लेंगे। इसक आयोजन टोक्यो में होगा। यह पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाला अब तक का सबसे बड़ा भारतीय दल है। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री भी मौजूद रहेंगे।


Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top