Home > Lead Story > झुग्गीवासियों के चेहरों पर आई मुस्कान, प्रधानमंत्री ने सौंपी घर की चाबियां, बोले सोचा नहीं था ऐसा घर मिलेगा

झुग्गीवासियों के चेहरों पर आई मुस्कान, प्रधानमंत्री ने सौंपी घर की चाबियां, बोले सोचा नहीं था ऐसा घर मिलेगा

झुग्गीवासियों के चेहरों पर आई मुस्कान, प्रधानमंत्री ने सौंपी घर की चाबियां, बोले सोचा नहीं था ऐसा घर मिलेगा
X

नईदिल्ली। दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी इलाके के भूमिहीन कैंप में रहने वाले झुग्गी वासियों को बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्लैट की चाबी सौंपेंगे। यह फ्लैट गोविंदपुरी इलाके के गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन के पास बनाए गए हैं, जिनकी संख्या 3024 है, जो 345 करोड़ की लागत से बनाया गया है।

दिल्ली के विज्ञान भवन में बुधवार शाम को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोविंदपुरी इलाके के भूमिहीन कैंप में रहने वाले झुग्गी वासियों को फ्लैट सौंपेंगे। आज केवल 575 लोगों को फ्लैट मिलेगा। ये फ्लैट दो कमरों का बनाया गया है, जिसकी संख्या 3024 है। इन फ्लैट्स को बनाने में 345 करोड़ की लागत आई है। देखने में फ्लैट काफी सुंदर हैं। फ्लैट पाने वाले लाभार्थी भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि यहां 20 टावर बने है। यह पांच ब्लॉक में बटा हुआ है। इसमें तीन पार्क है। जिसमें बच्चे खेल सकते है। 3024 फ्लैट में पावर लाइट है। पीने के लिये बोरिंग की फीटिंग की गई है।

लाभार्थी सूरजमुखी ने बताया कि वह सन 1980 से झुग्गियों में रह रही थी। पति की कुछ वर्ष पहले मृत्यु हुई है। हमें बहुत अच्छा लग रहा है कि में फ्लैट मिल रहा है। वहीं लाभार्थी सोनू ने बताया कि हमें फ्लैट मिल रहा है। हमने ऐसा सोचा भी नहीं था कि ऐसा फ्लैट मिलेगा। हमने अपनी पूरी जिंदगी झुग्गी में बिताई। अब कम से कम हमारे बच्चे झुग्गी में अपना जीवन नहीं बितायेंगे। सोनू ने कहा कि यह फ्लैट हमें प्रधानमंत्री मोदी और सांसद रमेश बिधूरी की वजह से मिला है। हम भाजपा का धन्यवाद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी वार्ड में तीन झुग्गी बस्तियां हैं जहां हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। वे लोग लंबे समय यहां रह रहे हैं। उन्हीं झुग्गी वासियों के लिए गोविंदपुरी इलाके में बहुमंजिला इमारत बनाई गई है, जिसमें 3024 फ्लैट बनाए गए हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री लाभार्थियों को सौंपेंगे।

Updated : 4 Nov 2022 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top