Home > Lead Story > पिछले 8 सालों में चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में तेजी से परिवर्तन हुए : प्रधानमंत्री

पिछले 8 सालों में चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में तेजी से परिवर्तन हुए : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य दिवस की दी बधाई

पिछले 8 सालों में चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में तेजी से परिवर्तन हुए : प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रति आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने पिछले आठ साल में चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में तेजी से हुए परिवर्तन का जिक्र करते हुए सरकारी योजनाओं की सराहना की।

प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, आरोग्यं परमं भाग्यं स्वास्थ्यं सर्वार्थसाधनम्॥ अर्थात निरोगी होना परम भाग्य है और स्वास्थ्य से अन्य सभी कार्य सिद्ध होते हैं। उन्होंने आगे कहा, विश्व स्वास्थ्य दिवस की बधाई। सभी को अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण का आशीर्वाद मिले। स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी आज का दिन है। यह उनकी कड़ी मेहनत है जिसने हमारे ग्रह को सुरक्षित रखा है।

उन्होंने कहा कि जब मैं प्रधानमंत्री जन औषधि जैसी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है। सस्ती स्वास्थ्य सेवा पर हमारे ध्यान ने गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए महत्वपूर्ण बचत सुनिश्चित की है। साथ ही हम समग्र स्वास्थ्य को और बढ़ावा देने के लिए अपने आयुष नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में, चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में तेजी से परिवर्तन हुए हैं। कई नए मेडिकल कॉलेज खुल गए हैं। स्थानीय भाषाओं में चिकित्सा के अध्ययन को सक्षम बनाने के हमारी सरकार के प्रयास अनगिनत युवाओं की आकांक्षाओं को पंख देंगे।

Updated : 9 April 2022 6:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top