Top
Home > Lead Story > इजरायल के नए पीएम नफ्ताली को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा - राजनयिक संबंध मजबूत करने के लिए उत्सुक

इजरायल के नए पीएम नफ्ताली को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा - राजनयिक संबंध मजबूत करने के लिए उत्सुक

इजरायल के नए पीएम नफ्ताली को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा - राजनयिक संबंध मजबूत करने के लिए उत्सुक
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता और स्पेशल फोर्स कमांडो रहे नफ्ताली बेनेट को इजरायल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, महामहिम नफ्ताली, इज़राइल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई। जैसा कि हम अगले सालके उन्नयन के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, मैं आपसे मिलने और हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को इज़राइल के प्रधानमंत्री के तौर पर सफल कार्यकाल के लिए बधाई दी। वह इस पद पर 12 साल से काबिज थे।मोदी ने ट्वीट कर कहा, आप इज़राइल राज्य के प्रधानमंत्री के रूप में अपना सफल कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। मैं आपके नेतृत्व और भारत-इज़राइल रणनीतिक साझेदारी पर व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए आपके प्रति अपना गहरा आभार व्यक्त करता हूं।

उल्लेखनीय है कि संसद में बहुमत हासिल करने के बाद 49 वर्षीय नेता और पूर्व कमांडर बेनेट ने रविवार को शपथ ली थी। नफ्ताली ने 2005 में अपना टेक स्टार्टअप 14.5 करोड़ डॉलर में बेचने के बाद राजनीति में कदम रखा था।

Updated : 2021-06-14T12:28:16+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top