Home > देश > हिमाचल के ईमानदार, कर्मठ लोगों ने चुनौती को अवसरों में बदल दिया : प्रधानमंत्री

हिमाचल के ईमानदार, कर्मठ लोगों ने चुनौती को अवसरों में बदल दिया : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने हिमाचल दिवस की दी शुभकामनाएं

हिमाचल के ईमानदार, कर्मठ लोगों ने चुनौती को अवसरों में बदल दिया : प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हिमाचल के मेहनतकश, ईमानदार, कर्मठ लोगों ने इस चुनौती को अवसरों में बदल दिया।

प्रधानमंत्री ने वीडियो संदेश के जरिए हिमाचलवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल दिवस पर देवभूमि के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। ये बहुत सुखद संयोग है कि देश की आजादी के 75वें वर्ष में, हिमाचल प्रदेश भी अपना 75वां स्थापना दिवस मना रहा है।

मोदी ने अपने संदेश में आगे कहा कि वर्ष 1948 में जब हिमाचल प्रदेश का गठन हुआ था तब पहाड़ जितनी चुनौतियां सामने थीं। छोटा पहाड़ी प्रदेश होने के कारण, मुश्किल परिस्थितियों, चुनौतीपूर्ण भूगोल के चलते संभावनाओं के बजाय आशंकाएं अधिक थीं, लेकिन हिमाचल के मेहनतकश, ईमानदार, कर्मठ लोगों ने इस चुनौती को अवसरों में बदल दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे युवा साथी हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ मिलकर ग्रामीण सड़कों, हाईवे का चौड़ीकरण, रेलवे नेटवर्क का विस्तार इसका जो बीड़ा डबल इंजन की सरकार ने उठाया है उसके परिणाम अब दिखने लगे हैं। उन्होंने कहा कि बागवानी, साक्षरता दर, पॉवर सरप्लस राज्य, गांव गांव तक सड़क सुविधा और घर घर पानी एवं बिजली की सुविधा जैसे अनेक मानक इस पहाड़ी राज्य की प्रगति को दिखाते हैं।

मोदी ने कहा कि हिमाचल में जितनी संभावनाएं हैं, उनको पूरी तरह से सामने आने लाने के लिए अब हमें तेज़ी से काम करना है। आने वाले 25 वर्ष में हिमाचल की स्थापना और देश की आज़ादी के 100 वर्ष पूरे होने वाले हैं। ये हमारे लिए नए संकल्पों का अमृतकाल है।

Updated : 18 April 2022 8:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top