Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाशिंगटन, गर्मजोशी भरा स्वागत हुआ

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाशिंगटन, गर्मजोशी भरा स्वागत हुआ

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाशिंगटन, गर्मजोशी भरा स्वागत हुआ
X

वाशिंगटन।अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वॉशिंगटन पहुंच गए हैं।उन्होंने वहां पहुंचने के बाद ट्वीट कर अपने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए सभी का आभार जताया। वॉशिंगटन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर काफी संख्या में वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका गर्मजोशी भरा स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ अमेरिकी राजदूत तरणजीत सिंह संधु मौजूद थे। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर अपनी खुशी जाहिर करने के लिए हवाई अड्डे पर काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे। इसके साथ क्वाड देशों के नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। उनके इस दौरे में 24 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ व्हाइट हाउस में उनकी द्विपक्षीय वार्ता होगी। अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस से भी उनकी मुलाकात निर्धारित है। अफगानिस्तान के ताजा हालात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से द्विपक्षीय वार्ता काफी अहम मानी जा रही है। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सातवीं बार अमेरिकी यात्रा पर गए प्रधानमंत्री मोदी के मौजूदा हालात में इस दौरे से दोनों देशों के संबंधों को और भी मजबूती मिलने की संभावना है।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top