Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने दी 20 हजार करोड़ की सौगात, कहा- जम्मू-कश्मीर में तेजी से हो रहा है विकास

प्रधानमंत्री ने दी 20 हजार करोड़ की सौगात, कहा- जम्मू-कश्मीर में तेजी से हो रहा है विकास

प्रधानमंत्री ने दी 20 हजार करोड़ की सौगात, कहा- जम्मू-कश्मीर में तेजी से हो रहा है विकास
X

नईदिल्ली। । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को देश भर की सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायती राज संस्थाएं लोकतंत्र की भावना को मजबूत करती हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास को नई गति देने के लिए तेजी से काम चल रहा है। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री सांबा जिले की पल्ली पंचायत में आयोजित राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे यहां विकास का संदेश लेकर आये हैं। इससे पहले उन्होंने जम्मू कश्मीर में कनेक्टिविटी और बिजली से जुड़े लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास को नई रफ्तार देने के लिए राज्य में तेजी से काम चल रहा है और इन प्रयासों से यहां के नौजवानों को रोज़गार मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज अनेक परिवारों को गांवों में उनके घर के प्रॉपर्टी कार्ड भी मिले हैं। ये स्वामित्व कार्ड गांवों में नई संभावनाओं को प्रेरित करेंगे। 100 जनऔषधि केंद्र जम्मू कश्मीर के गरीब और मिडिल क्लास को सस्ती दवाएं, सस्ता सर्जिकल सामान देने का माध्यम बनेंगे।

उन्होंने कहा कि पल्ली पंचायत देश की पहली कार्बन न्यूट्रल पंचायत बनने की तरफ बढ़ रही है। इस बार का पंचायती राज दिवस, जम्मू कश्मीर में मनाया जाना एक बड़े बदलाव का प्रतीक है। ये बहुत ही गर्व की बात है कि जब लोकतंत्र जम्मू कश्मीर में ग्रास रूट तक पहुंचा है, तब यहां से मैं देशभर की पंचायतों से संवाद कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बात डेमोक्रेसी की हो या संकल्प डेवलपमेंट को लेकर आज जम्मू कश्मीर नया उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। बीते 2-3 सालों में जम्मू कश्मीर में विकास के नए आयाम बने हैं।


Updated : 2 May 2022 4:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top