Home > देश > PM नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के गणमान्यों से की मुलाकात, सभी ने की भारत की तारीफ

PM नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के गणमान्यों से की मुलाकात, सभी ने की भारत की तारीफ

सारा टॉड ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात में भारत को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनके दृष्टिकोण की सराहना की।

PM नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के गणमान्यों से की मुलाकात, सभी ने की भारत की तारीफ
X

सिडनी/वेबडेस्क। आस्ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा पर सिडनी पहुंचे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनेक क्षेत्रों के गणमान्य लोगों ने मुलाकात की। सबने उनके नेतृत्व में भारत की प्रगति की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। मुलाकात करने वालों में नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट भी हैं। श्मिट ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। प्रो. ब्रायन ने इस मुलाकात में अनुसंधान और विज्ञान के क्षेत्र में भारत की प्रगति की प्रशंसा की।

नोबेल विजेता प्रो. श्मिट ने कहा कि इस क्षेत्र में भारत की क्षमता का आज दुनिया लोहा मानती है। आस्ट्रेलिया और भारत मिलकर और ज्यादा काम कर सकते हैं। भारत ने अपने वैज्ञानिकों को काम में आजादी प्रदान कर दुनिया को भी प्रेरित किया है। उन्होंने इस मुलाकात के बाद पत्रकारों के सवाल पर कहा, मैंने अपने जीवनकाल में नरेन्द्र मोदी जैसा मजबूत इरादों वाला कोई दूसरा भारतीय नेता नहीं देखा।

ऑस्ट्रेलियाई सिंगर गाय सेबेस्टियन भी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने पहुंचे। उन्होंने संगीत, संस्कृति और अन्य विषय पर चर्चा की। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध कलाकार डेनिएल मेट ने भी उनसे मुलाकात की। मेट ने इस पर चर्चा की कि कैसे भारत और आस्ट्रेलिया विश्वविद्यालयों में रचनात्मक विषयों को प्रोत्साहित करने के लिए बेहतर काम कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सेलिब्रिटी शेफ और एक रेस्तरां की मालकिन सारा टॉड ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात में भारत को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनके दृष्टिकोण की सराहना की। उन्होंने मुलाकात के बाद कहा- प्रधानमंत्री अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मैं उनसे मिलकर भाग्यशाली महसूस कर रही हूं। उन्हें वास्तव में अपने देश की परवाह है। वो बेहद विनम्र हैं।हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग की कार्यकारी अध्यक्ष सुश्री जीना राइनहार्ट ने प्रधामनमंत्री से मुलाकात में भारत में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' को बढ़ाने के लिए किए गए सुधारों पर चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद मीडिया से कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले पांच वर्षों से भी कम समय में भारत की अर्थव्यवस्था का 3.5 ट्रिलियन हो जाना बेहद महत्वपूर्ण है। इसके अगले 25 वर्षों में 32 ट्रिलियन तक बढ़ने की उम्मीद है। आस्ट्रेलिया को भारत के साथ अपने संबंधों को विकसित करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने वाले अन्य गणमान्य लोगों में 'टॉयलेट वॉरियर' मार्क बल्ला, ऑस्ट्रेलियन सुपर के सीईओ पॉल श्रोडर,डॉ. एंड्रयू फॉरेस्ट आदि प्रमुख हैं।

Updated : 26 May 2023 8:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top
pm modi news, news, breaking news, india news, australia news,. breaking news, erina stadium in australia, पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया, pm modi in australia, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी