Home > Lead Story > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

प्रधानमंत्री मोदी 24 मई को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, भारत माता की जय के लगे नारे
X

सिडनी /वेबडेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को तीन देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) पहुंच गए, जहां भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में गीत गाए और भारत माता की जय के नारे लगाए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि तीन देशों की यात्रा का अंतिम चरण शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के अपने दूसरे दौरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीवंत शहर सिडनी पहुंचे।भारत के सम्मान में सिडनी के हैरिस पार्क का नाम बदल दिया गया है। अब से इसका नाम लिटिल इंडिया कर दिया गया है। पीएम को ऑस्ट्रेलियाई नेतृत्व, व्यापारिक समुदाय और प्रवासी भारतीयों के साथ दो दिनों की रचनात्मक बातचीत का इंतजार है।

अलबनीज के साथ बैठक -

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 22-24 मई को आस्ट्रेलिया के सिडनी की यात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री 24 मई को प्रधानमंत्री अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 23 मई को सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई सीईओ और व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत करेंगे और प्रवासी भारतीय को संबोधित करेंगे।

Updated : 22 May 2023 12:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top