Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ की, कहा- ऐसी फिल्मे बनते रहना चाहिए

प्रधानमंत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ की, कहा- ऐसी फिल्मे बनते रहना चाहिए

प्रधानमंत्री ने द कश्मीर फाइल्स की तारीफ की, कहा- ऐसी फिल्मे बनते रहना चाहिए
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है और इसी के चलते हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी के कई नेताओं के बच्चों को टिकट नहीं दिया गया। इस दौरान उन्होंने हाल ही में प्रदर्शित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की भी चर्चा की।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा संसदीय दल की बैठक प्रधानमंत्री मोदी ने परिवारवादी राजनीति को लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा बताया। बैठक में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'दी कश्मीर फाइल्स' की प्रशंसा करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की सत्य को दबाने के लिए एक इकोसिस्टम काम करता है। सच को उजागर करने वाली इस तरह की फिल्में ज्यादा बननी चाहिए।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'परिवारवाद' के खिलाफ भाजपा के आगे बढ़ने की सराहना की। उन्होंने इस बारे में बात की कि कैसे लोगों ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की निकासी के दौरान बिना किसी विवरण और आंकड़ों के राजनीति की और इस बारे में बात की कि कैसे पोलैंड ने हमारे नागरिकों को खुली पहुंच दी।

बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्मान किया गया। बैठक की शुरुआत में स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि भी दी गई। साथ ही यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र और कर्नाटक में मारे गए बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रधानमंत्री और अध्यक्ष नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के सांसदों को संबोधित किया। देश के पांच राज्यों में हुये विधानसभा चुनावों के बाद बैठक राजधानी स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित की गई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में पांच राज्यों में सम्पन्न हुये विधानसभा चुनावों में से चार राज्यों में भाजपा दोबारा सत्ता में लौटी है।

Updated : 12 April 2022 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top