Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने लिया ओलंपिक की तैयारियों का जायजा, जल्द ही खिलाड़ियों से करेंगे बात

प्रधानमंत्री मोदी ने लिया ओलंपिक की तैयारियों का जायजा, जल्द ही खिलाड़ियों से करेंगे बात

प्रधानमंत्री मोदी ने लिया ओलंपिक की तैयारियों का जायजा, जल्द ही खिलाड़ियों से करेंगे बात
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। समीक्षा के दौरान प्रधान मंत्री को महामारी के बीच एथलीटों के लिए निर्बाध प्रशिक्षण सुनिश्चित करने, ओलंपिक कोटा जीतने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने, एथलीटों के टीकाकरण की जानकारी दी गई।

प्रधान मंत्री ने निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले प्रत्येक योग्य और संभावित एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए।पीएम मोदी ने कहा कि वह जुलाई में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ओलंपिक दल से जुड़ेंगे, ताकि उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके और सभी भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं दी जा सकें।

खेल राष्ट्रीय चरित्र के केंद्र में -

प्रधानमंत्री ने कहा कि खेल भारत के राष्ट्रीय चरित्र के केंद्र में है और युवा खेल की एक मजबूत और जीवंत संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 135 करोड़ भारतीयों की शुभकामनाएं उन सभी एथलीटों के साथ होंगी जो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे।पीएम ने कहा कि वैश्विक मंच पर चमकने वाले प्रत्येक युवा खिलाड़ी के लिए, एक हजार नए खिलाड़ी खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे।समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने कहा कि ओलंपिक में भाग लेने के दौरान एथलीटों को प्रेरित करने और उनका मनोबल बढ़ाने पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसलिए, प्रतियोगिता के दौरान उनके माता-पिता और परिवार के सदस्यों के साथ भारत में नियमित वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा।

100 एथलीटों ने किया क्वालीफाई -

पीएम मोदी को यह भी बताया गया कि 11 खेलों में कुल 100 एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है और लगभग 25 और एथलीटों के टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की संभावना है, जिसका विवरण जून के अंत तक सामने आएगा। टोक्यो के लिए 26 पैरा-एथलीटों ने क्वालीफाई किया है और 16 और एथलीटों के क्वालीफाई करने की संभावना है।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top