Home > Lead Story > मन की बात : क्लासरूम से लेकर खेल के मैदान तक युवा बढ़ा रहे देश का मान

मन की बात : क्लासरूम से लेकर खेल के मैदान तक युवा बढ़ा रहे देश का मान

मन की बात : क्लासरूम से लेकर खेल के मैदान तक युवा बढ़ा रहे देश का मान
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा कि जुलाई का महीना खेलकूद की दृष्टि से एक्शन से भरपूर रहा है। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने विश्व मंच पर असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, "कक्षा हो या खेल का मैदान, आज हमारे युवा, हर क्षेत्र में देश को गौरवान्वित कर रहे हैं।"

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को 'मन की बात' की 91वीं कड़ी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जुलाई में पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का अपना पहला ख़िताब जीता है। नीरज चौपड़ा ने भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए विश्व एथलिटिक चैंपियनशीप में देश के लिए रजत पदक जीता है। आयरलैंड पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल में भी हमारे खिलाड़ियों ने 11 पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया है। रोम वर्ल्ड कैडेट वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भी भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमारे एथलीट सूरज ने तो ग्रीको-रोमन इवेंट में कमाल ही कर दिया। उन्होंने 32 साल के लंबे अंतराल के रेसलिंग का स्वर्ण पदक जीता है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए पूरा महीना ही कुछ कर दिखाने से भरपूर रहा है। चेन्नई में 44वें शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी करना भी भारत के लिए बड़े ही सम्मान की बात है। 28 जुलाई को ही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ है। उसी दिन ब्रिटेन में कॉमनवेल्थ खेलों की भी शुरुआत हुई। युवा जोश से भरा भारतीय दल वहां देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है। वे सभी खिलाड़ियों और एथलिटों को देशवासियों की ओर से शुभकामनाएं देते हैं।

Updated : 5 Aug 2022 6:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top