Home > Lead Story > केंद्रीय शिक्षा मंत्री कर रहे थे छात्रों और पेरेंट्स संग बैठक, अचानक प्रधानमंत्री ने मारी एंट्री

केंद्रीय शिक्षा मंत्री कर रहे थे छात्रों और पेरेंट्स संग बैठक, अचानक प्रधानमंत्री ने मारी एंट्री

केंद्रीय शिक्षा मंत्री कर रहे थे छात्रों और पेरेंट्स संग बैठक, अचानक प्रधानमंत्री ने मारी एंट्री
X

नईदिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज सीबीएसई 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के साथ बैठक कर रहें थे की अचानक प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली एंट्री मार ली। उन्होंने छात्रों और अभिभावकों से परीक्षा के रद्द होने पर बात की और शंकाओं का समाधान किया।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने थोड़े समय के लिए बैठक में भाग लिया। इस दौरान कुछ छात्रों से बात भी की।प्रधानमंत्री ने छात्रों से बात करते हुए कहा की आप सबसे बात करके मेरा ये विश्वास और दृढ़ हुआ है कि भारत का युवा Positive भी है और Practical भी है। Negative thoughts की जगह आप लोग हर Difficultyऔर Challenge को भी अपनी ताकत बना लेते हैं।ये अपनापन मेरे लिए बहुत खुशी की बात है।ये अनुभव मेरे लिए बहुत आनंददायक है कि मैं देश के इतने कोनो में बैठे हुए बच्चों के साथ इतनी सहजता से बात कर पा रहा हूं।

इस दौरान एक छात्र ने प्रधानमंत्री से कहा की मुझे पता था की एग्जाम रद्द होने वाले है। छात्र की बात पर पीएम ने मुस्कराते हुए पूछा क्या आप एस्ट्रोलॉजी पढ़ते हैं । वहीँ गुवाहाटी के एक छात्रा ने कहा की मुझे ट्रेवलिंग के दौरान आपकी बुक दिखी। आपने लिखा था कि एग्जाम को त्योहार की तरह मनाओ। मैंने परीक्षा की तैयारी त्योंहार की तरह की थी, लेकिन आपके फैसले से हम खुश हैं। बता दें की प्रधानमंत्री ने गत 1 जून को एक उच्च स्तरीय बैठक में सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की थी। जिसके बाद मप्र, हरियाणा, गुजरात, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड ने अपने राज्य बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी।

Updated : 2021-10-12T15:59:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top