Home > Lead Story > जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा छीनने के 22 माह बाद कल होगी सर्वदलीय बैठक, ये होगा एजेंडा

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा छीनने के 22 माह बाद कल होगी सर्वदलीय बैठक, ये होगा एजेंडा

भाजपा उठाएगी जन कल्याण का मुद्दा

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा छीनने के 22 माह बाद कल होगी सर्वदलीय बैठक, ये होगा एजेंडा
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कल गुरूवार को जम्मू कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक आयोजित होगी। इस बैठक में केंद्र शासित प्रदेश के 14 दलों के नेता शामिल होंगे।बैठक में शामिल होने के लिए गुपकार गठबंधन में शामिल दलों और कांग्रेस ने अपनी सहमति दे दी है। धारा 370 और 35 ए हटने के 22 महीने बाद होने जा रही ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है।

बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और सीपीआईएम नेता प्रवक्ता एमवाई तारिगामी सहित पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन और पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर बेग, भजपा नेता भी शामिल होंगे।

गुपकार गठबंधन -

बता दें की गुपकार गठबंधन वहीँ गठबंधन है जो जम्मू- कश्मीर से विशेष दर्जा छीनने के बाद बना है। गठबंधन के नेताओं का कहना है की हम देश के शीर्ष नेतृत्व के सामने अपना पक्ष रखेंगे।अगर बैठक में बात कश्मीर के लोगों के हित में होगी तो मानी जाएगी, वरना हम सीधे इन्कार कर देंगे।वहीँ गठबंधन में शामिल नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के सामने अपना पक्ष रखने के लिए बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। जिन्हें निमंत्रण मिला है वे जाएंगे, कोई निश्चित एजेंडा नहीं है।'

भाजपा उठाएगी जन कल्याण का मुद्दा -

जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि पीएम द्वारा सभी दलों की बैठक बुलाना एक बड़ी बात है। अत्यधिक सराहनीय कदम है और भाजपा के प्रतिनिधि इस अवसर का उपयोग जम्मू-कश्मीर के लोगों के विकास और कल्याण सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने के लिए करेंगे। पार्टी राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने और भारत विरोधी ताकतों के डिजाइन को हराने के अलावा केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के कल्याण का मुद्दा उठाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top