Home > Lead Story > बंगाल का विकास, यहां के लोगों का विकास, भाजपा का संकल्प : प्रधानमंत्री

बंगाल का विकास, यहां के लोगों का विकास, भाजपा का संकल्प : प्रधानमंत्री

बंगाल का विकास, यहां के लोगों का विकास, भाजपा का संकल्प : प्रधानमंत्री
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कांथी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के विकास की राह में खड़ी दीवार दो मई को टूट जाएगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भ्रष्टाचार और अन्य अनैतिक कार्यों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा है कि सीएम को जनता को जवाब देना ही होगा। पीएम ने कहा, बंगाल का विकास, यहां के लोगों का विकास, भाजपा का संकल्प है। बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए हम जी-जान से जुट जाएंगे, ये वादा करने मैं आया हूं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का संकल्प, बंगाल के गरीब से गरीब तक, हर क्षेत्र तक विकास पहुंचाने का संकल्प है। बीजेपी- हर स्कीम को स्कैम मुक्त करेगी। कट, कमीशन पर रोक लगाएगी। बीजेपी- लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधा लाभ देने के लिए, DBT देने के लिए कदम उठाएगी। कोई बिचौलिया नहीं, कोई तोलाबाज नहीं। उन्होंने जो संकल्प पत्र बनाया है, जनता की आवाज सुनकर बनाया है। लोगों की मुसीबतों को सुनकर बनाया है, बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए बनाया है।

हल्दिया बनेगा उद्योग केंद्र -

पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार हर घर नल से जल पहुंचाने के लिए काम कर रही है लेकिन, तृणमूल की सरकार ने यहां ये भी नहीं होने दिया। टीएमसी सरकार को आपकी चिंता नहीं है। बंगाल में भाजपा का संकल्प पत्र भी सामने आ चुका है। मैं बंगाल, भाजपा के सभी नेताओं, बंगाल भाजपा की टीम को इसके लिए बहुत बधाई देता हूं। बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने निर्ममता दिखाई है। दीदी ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा। ये पैसे टीएमसी सरकार को किसानों तक नहीं पहुंचने देना था, ये पैसे दिल्ली से भारत सरकार किसानों के खाते में जमा करना चाहती थी लेकिन दीदी किसानों से दुश्मनी लेकर बैठ गई। किसानों के खाते में भारत सरकार के पैसे नहीं जाने दिए। बहनों-बेटियों के सशक्तिकरण के लिए जो काम केंद्र की भाजपा सरकार कर रही है। उसे डबल इंजन की सरकार कई गुना बढ़ाने वाली है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार हल्दिया को नदी जलमार्गों से कनेक्ट कर रही है। पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश के स्टील प्लांट्स और अन्य उद्योगों के लिए जो आयात और निर्यात होगा, उसका हल्दिया अहम सेंटर बनने वाला है।

बंगाल और विकास के बीच दीवार टूटेगी-

उन्होंने कहा कि 2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी। यहां भाजपा की सरकार बनेगी और किसानों के हक के 3 साल के पैसे भी उनके खातों में मैं जमा करके रहूंगा। पिछले तीन साल के जो पैसे दीदी ने नहीं दिए, वो मैं किसानों को दूंगा।

दो मई दीदी गई -

असल परिवर्तन की जरुरत पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि दो मई को दीदी जा रही हैं और असल परिवर्तन हो रहा है। दीदी उन परिवारों को जवाब नहीं दे रहीं, जिन्हें पहले आम्फान ने बर्बाद किया और केंद्र सरकार की राहत बंगाल में 'भाइपो विंडो' में फंस गई। जब जरूरत होती है तो दोदी दिखती नहीं हैं और जब चुनाव आता है, तो दीदी कहती हैं सरकार 'द्वआरे द्वआरे।' यही इनका खेला है। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी का पाप का घड़ा भर चुका है। दो मई को जनता सजा देगी ही। बीजेपी की सरकार भी देगी। महिलाएं सजा देने के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकल चुकी हैं। यह मैदान छोटा पड़ गया है।

परिवर्तन की जरुरत -

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाना बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के संकल्पों का अहम केंद्र है। आज जो युवा 25 साल के उम्र के हैं और वे युवा जो आज इस चुनाव में पहली बार मतदान करेंगे, उनके लिए भी यह समय बहुत अहम है। इसलिए असल परिवर्तन की जरूरत है। बंगाल के कोने-कोने से अब एक ही आवाज आ रही है। बंगाल के हर मुंह से एक ही आवाज आ रही है. दो मई, दीदी जा रही है। असल परिवर्तन हो रहा है। बंगाल में कोई भी बहिरागत (बाहरी) नहीं है। सभी भारतीय है। दीदी इस कारण बौखलाई हैं कि दीदी खेला खेल रही हैं।

बंगाल का ही लाल बनेगा सीएम

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे टूरिस्ट कहा जा रहा है। मजाक उड़ाया जा रहा है। मजाक किया जा रहा है। गुरुदेव के बंगभूमि के लोग किसी को बहिरागत नहीं मानते हैं। बंगाल में बीजेपी के राज में सीएम की जिम्मेदारी इसी बंगाल की संतान की होगी। लोकतंत्र में हार-जीत जनता के लिए किए गए सेवा कार्य से तय होते हैं। बंगाल में सुनाई देते हैं बम के धमाके। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी के राज में हिंसा और बम के धमाके सुनाई देते हैं। पूरे-पूरे घर उड़ जाते हैं। दीदी सरकार सिर्फ देख रही है। इस स्थिति को मिल कर बदलना है। बंगाल को बम, बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए। यह काम सिर्फ बीजेपी कर सकती है और बीजेपी करके दिखाएगी।

कार्यकर्ता के पैर छुए -

भाजपा के एक कार्यकर्ता ने रैली के दौरान मंच पर प्रधानमंत्री के पैर छुए तो प्रधानमंत्री ने उल्ट उस कार्यकर्ता के पैर छू लिए।

Updated : 12 Oct 2021 10:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top