Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल में इस बार भाजपा सरकार : प्रधानमंत्री

बंगाल में इस बार भाजपा सरकार : प्रधानमंत्री

बंगाल में इस बार भाजपा सरकार : प्रधानमंत्री
X

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प. बंगाल दौरे पर पहुंचे। उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा बंगाल में इस बार भाजपा सरकार। उन्होंने कहाकि बंगाल की भूमि मनीषियों की भूमि रही है जो हमेशा देश के बदलाव में सहायक रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस भूमि ने कई क्रांतिकारी दिए हैं। यहां के संथाल आंदोलन ने भारत की आजादी में बहुत अहम भूमिका निभाई। यह धरती भारत मां के महान सपूत ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी की भूमि है। इस भूमि को मां शारदा देवी रानी रासमणि, देवी चौधुरानी आदि अनगिनत विभूतियों ने धन्य किया। इसी भूमि पर शहीद हुई मातंगिनी हाजरा ने नारी शक्ति का आदर्श प्रस्तुत किया था। मोदी ने कहाकि बंगाल की भूमि हमेशा बदलाव की वाहक रही है। प्रधानमंत्री ने नारा लगाया बंगाल में इस बार और भीड़ ने जवाब दिया भाजपा सरकार।

प्रधानमंत्री ने कहा की आज दीदी, दस 'ओन्गीकार' की बात कर रही हैं। अरे दीदी, बंगाल के लोगों ने आपको दस साल सेवा का अवसर दिया था। लेकिन आपने उन्हें लूट-मार से भरे दस साल दिए। आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया। आपने उन्हें 10 साल का कुशासन दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा खड़गपुर के इस क्षेत्र में मिनी भारत की झलक मिलती है। भारत की विविधता, अलग-अलग भाषाओं-बोलियों की ताकत यहां देखने को मिलती है। खड़गपुर का इतना लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म, भारत की पहली IIT, इस भूमि का गौरव बढ़ाते हैं।मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई। लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है और TMC ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया पिछले 70 साल में यही देखा है। हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे।जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे। इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी। बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है।

जहां-जहां राज्यों में भाजपा सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं। हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं।लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया।






Updated : 2021-10-12T16:21:18+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top