Home > Lead Story > एनडीए के पास विकास और कांग्रेस - डीएमके के पास वंशवाद का एजेंडा : प्रधानमंत्री

एनडीए के पास विकास और कांग्रेस - डीएमके के पास वंशवाद का एजेंडा : प्रधानमंत्री

एनडीए के पास विकास और कांग्रेस - डीएमके के पास वंशवाद का एजेंडा : प्रधानमंत्री
X

चेन्नई। भारत को तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व है। मेरी ज़िंदगी का सबसे खुशी का पल तब था, जब मुझे दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल में संयुक्त राष्ट्र में कुछ शब्द कहने का मौका मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये शब्द तमिलनाडु के धारापुरम में चुनाव प्रचार के दौरान कही।

उन्होंने कहा की 25 मार्च 1989 को कभी न भूलें। तमिलनाडु की विधानसभा में, डीएमके नेताओं ने अम्मा जयललिता जी के साथ कैसा व्यवहार किया? DMK और कांग्रेस महिला सशक्तिकरण की गारंटी नहीं देंगे। उनके शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढे है। मैं आज यहां से कांग्रेस और डीएमके को कहना चाहता हूं कि कृपया अपनी पार्टी के नेताओं को काबू में रखो। मैं कांग्रेस और डीएमके को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु के लोग हर चीज पर गौर कर रहे हैं, वो राज्य की म​हिला का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। कल पश्चिम बंगाल में एक बुजुर्ग महिला शोवा मजूमदार की जान चली गई। कुछ हफ़्ते पहले हम सबने देखा कि TMC के गुंडों ने क्रूरता से उन पर हमला किया क्योंकि उनकी विचारधारा अलग थी। ये लंबे समय तक समाचारों में रहा लेकिन क्या कांग्रेस ने सहानुभूति जताई? क्या DMK और लेफ्ट ने निंदा की?

प्रधानमंत्री ने कहा की एनडीए के पास विकास का एजेंडा है , वही कांग्रेस और डीएमके के पास वंशवाद का एजेंडा है।उनके नेताओं के पास न विकास विजन है न भविष्य का कोई एजेंडा। वे सिर्फ दूसरे नेताओं को अपमानित करना जानते है। उन्होंने कहा की भारत सरकार ने तमिलनाडु के लिए पिछले वर्ष कई कार्य किया। एक PLI- प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम पिछले दिसंबर में शुरू की गई थी।तमिलनाडु में एक डिफेंस कॉरिडोर के आने से इस राज्य के लोगों के लिए कई लाभ होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु नई विधानसभा के चयन के लिए मतदान करेगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए आपसे आशीर्वाद मांगता है। उन्होंने कहा कि वह बहुमुखी विकास का एजेंडा लेकर आए हैं जो एमजीआर और अम्मा जयललिता के आदर्शों पर आधारित है।

Updated : 2021-03-30T17:20:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top