Home > Lead Story > प्रधानमंत्री का सपा पर तंज, कहा- परिवारवादी संविधान और लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा संकट

प्रधानमंत्री का सपा पर तंज, कहा- परिवारवादी संविधान और लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा संकट

प्रधानमंत्री का सपा पर तंज, कहा- परिवारवादी संविधान और लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा संकट
X

कासगंज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी को 'परिवारवादी' करार देते हुए शुक्रवार को पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि समाज को बांटने की 'परिवारवादियों' की कोशिश इस बार नाकाम हो गई है और उन्हें समझ आ गया है कि उनकी हार तय है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि परिवारवादियों ने अपनी तिजोरी तो भरी लेकिन कभी गरीबों की चिंता नहीं की।

कासगंज में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गत गुरुवार दोपहर बाद से विपक्ष के नेताओं के जितने भी इंटरव्यू आए हैं, उसमें उनका चेहरा लटका हुआ है। ये बात, जो घोर परिवारवादी लोग हैं, उन्हें भी पता चल गई है। इसलिए उन्होंने अभी से ही ईवीएम और चुनाव आयोग पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ पर जनता के उमड़े प्यार और आशीर्वाद ने परिवारवादियों की नींद उड़ा दी है।

उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादी देश के संविधान और लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा संकट हैं। बाबा साहेब अंबेडकर अगर चाहते थे, तो वे भी अपने परिवार की एक पार्टी बना सकते थे, लेकिन उन्होंने अपने परिवार का नहीं, देश के कोटि-कोटि दलित, पीड़ित, वंचितों को ही अपना परिवार माना था।

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमले की धार को तेज करते हुए उस पर समाज को जाति-धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल ने जनता को जाति, धर्म के आधार पर बंटने की हरसंभव कोशिश की किंतु वे नाकाम हो गए हैं। यही कारण है कि घोर परिवारवादियों ने ऐसे अपराधी चुनाव के मैदान में उतारे हैं, जो आम जनता से खार खाये बैठे हैं। ऐसे में इन आपराधिक तत्वों को हराने के लिए आमजन को एकजुट होकर भाजपा प्रत्याशियों को मतदान करना है। उन्होंने कहा कि विपक्षी उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कर उन्हें बदला देने का मौका हरगिज न देना।

मोदी ने समाजवादी पार्टी को गरीब विरोधी ठहराते हुए कहा कि सत्ता में रहने के दौरान इस दल ने गरीब का जीवन आसान बने इसके लिए कोई काम नहीं किया और न ही ये कभी करेंगे। ये अफवाहवादी हैं और इनकी पूरी कोशिश थी कि कोरोना का मुफ्त टीका गरीबों को न लग सके। किंतु, केंद्र और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने परिवारवादियों की कोशिशों पर पानी फेर दिया, क्योंकि आज प्रदेश में गरीबों की सरकार है।

प्रधानमंत्री मोदी ने योगी सरकार की उपलब्धियों की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों का जाल बिछा दिया है। जो योगी आदित्यनाथ की सरकार में हो रहा है, वो हिंदुस्तान में कभी नहीं हुआ है। अब दिल्ली से गरीब, दलित, पिछड़ों के लिए निकला राशन का हर दाना उसके हकदार के पास जाता है।

उन्होंने जनता से आगाह करते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टी के लोग इस समय इतने बौखलाए हुए हैं कि ठान कर बैठे हैं कि मौका मिलते ही सबसे पहले गरीब के लिए चल रही सारी योजनाओं को बंद कराएंगे। इसलिए, ऐसे लोगों को कभी मौका मत देना। उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि वर्ष 2017 में जिन्हें (सपा) सबक सिखाया, उन्हें अब लगा है कि विकास की बात किए बिना कोई चारा नहीं है। इसलिए उन्हें अब विकास भी याद आने लगा है। ऐसे ही परिवारवादियों के लिए काका हाथरसी ने कहा है- 'मन मैला, तन उजला, भाषण लच्छेदार,ऊपर सत्याचार है, भीतर भ्रष्टाचार'।

प्रधानमंत्री ने योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश में ऐसा मुख्यमंत्री है जिस पर विरोधियों ने भी कभी भ्रष्टाचार का आरोप लगाने की कोशिश नहीं की है। इसके उलट, यहां पहले जो मुख्यमंत्री रहे हैं, उन पर कैसे-कैसे आरोप हैं, ये प्रदेश के लोग अच्छे से जानते हैं ।उन्होंने कहा कि योगी ने प्रदेश में सुरक्षा का जो माहौल दिया है, उसने समृद्धि का नया द्वार खोला है। उन्होंने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि भाजपा को दिया आपका एक-एक वोट यूपी की तस्वीर बदल देगा।

मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत में पं. दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भी याद किया और कहा कि उनके साथ उन्होंने बहुत समय गुजारा है।

Updated : 14 Feb 2022 11:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top