Home > Lead Story > चीनी सेना ने 17 साल के भारतीय किशोर का किया अपहरण, प्रशासन ने छुड़वाने के प्रयास किए तेज

चीनी सेना ने 17 साल के भारतीय किशोर का किया अपहरण, प्रशासन ने छुड़वाने के प्रयास किए तेज

चीनी सेना ने 17 साल के भारतीय किशोर का किया अपहरण, प्रशासन ने छुड़वाने के प्रयास किए तेज
X

नईदिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में भाजपा के सांसद तपीर गाओ ने दावा किया है कि चीनी सेना के सैनिकों ने एक भारतीय नाबालिग किशोर का अपहरण कर लिया है। सांसद ने इस मामले में केन्द्र सरकार से हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है। ऊपरी सियांग के उपायुक्त ने बताया कि किशोर को छुड़वाने के लिए भारतीय सेना के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और किशोर को छुड़वाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अरुणाचल प्रदेश ईस्ट के लोकसभा सांसद तपीर गाओ ने बुधवार रात ट्वीट किया कि मंगलवार को भारतीय क्षेत्र से पीएलए (चीनी सेना) ने स्थानीय जीडी गांव के एक 17 वर्षीय मिराम तारन को भारतीय इलाके से बंदी बना लिया है। गाओ ने अपहृत किशोर की फोटो ट्विटर पर पोस्ट करने के साथ दावा किया है कि ज़िदो गांव के रहने वाले 17 साल के मिराम टैरोन का चीनी सैनिकों ने ऊपरी सियांग जिले, अरुणाचल प्रदेश के सियुंगला क्षेत्र (बिशिंग गांव) के तहत भारतीय क्षेत्र के अंदर लुंगटा जोर क्षेत्र से अपहरण कर लिया है। सांसद गाओ ने भारत सरकार की सभी एजेंसियों से अनुरोध किया है कि उसकी रिहाई के लिए जल्द कदम बढ़ाएं। उन्होंने केंद्र सरकार से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।

ऊपरी सियांग के उपायुक्त शाश्वत सौरभ ने बताया कि अपहृत किशोर स्थानीय शिकारियों के समूह में था। समूह के अन्य लोग भाग गए लेकिन पीएलए ने उस भारतीय किशोर को पकड़ कर ले गए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही मामले की जानकारी मुझे मिली तो हमने संबंधित भारतीय सेना के अधिकारियों को सूचित किया। किशोर को जल्द से जल्द छुड़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Updated : 21 Jan 2022 2:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top