Home > Lead Story > दाऊद इब्राहिम का एड्रेस बताने वाले को मिलेंगे 25 लाख, NIA ने घोषित किया ईनाम

दाऊद इब्राहिम का एड्रेस बताने वाले को मिलेंगे 25 लाख, NIA ने घोषित किया ईनाम

दाऊद इब्राहिम का एड्रेस बताने वाले को मिलेंगे 25 लाख, NIA ने घोषित किया ईनाम
X

नईदिल्ली। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने डी गैंग और उसके सरगना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सर पर बड़ा ईनाम घोषित किया है। अब दाऊद का एड्रेस बताने वाले को सरकार 25 लाख रूपए की नकद राशि देगी। जांच एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम के साथी शकील शेख उर्फ छोटा शकील पर 20 लाख रुपये, हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर पर 15-15 लाख रुपये का नकद इनाम देने की भी घोषणा की है।

ये सभी मुंबई बेम धमाके के आरोपी

ये सभी आरोपी 1993 बम ब्लास्ट के आरोपी है। बता दें की एजेंसी ने फरवरी में डी-कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम को संयुक्त राष्ट्र द्वारा एक वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है। जानकारी के अनुसार, दाऊद का वर्तमान में कराची में ठिकाना है। भारत में बेम धमाकों को अंजाम देने के बाद उसे पाकिस्तान ने अपने यहां शरण दी थी। जिसके बाद से यह कराची में दुबका हुआ है। भारत द्वारा कई बार उसकी मांग किए जाने पर पाकिस्तान उसके अपने यहां होने से इंकार कर चूका है।

भारत में ये ग्रुप क बार फिर एक्टिव हो गया है। पिछले दिनों एनआईए ने डी कंपनी से जुड़े दो आतंकियों को मुंबई से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में डी-कंपनी की अवैध गतिविधियों और ,मनी लॉन्ड्रिंग के केस में शामिल थे। इसके बाद एनआईए ने मई में ही डी गैंग से जुड़े ड्रग पेडलर्स और हवाला ऑपरेटरों के ठिकानों पर छापेमारी की थी एनआईए की टीमों ने मुंबई और ठाणे के नागपाड़ा, भिंडी बाजार, मझगांव, परेल, माहिम, सांताक्रूज, कुर्ला, गोरेगांव, बोरीवली, मुंब्रा (ठाणे) और अन्य स्थानों पर एक साथ रेड डाली थी।

Updated : 1 Sep 2022 10:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top