Home > Lead Story > Patna Harsh Raj Case: पटना लॉ कॉलेज में हुई छात्र नेता हर्ष राज की निर्मम हत्‍या ने खड़े किए कई सवाल

Patna Harsh Raj Case: पटना लॉ कॉलेज में हुई छात्र नेता हर्ष राज की निर्मम हत्‍या ने खड़े किए कई सवाल

Patna Harsh Raj Case: पटना लॉ कॉलेज में हुई छात्र नेता हर्ष राज की निर्मम हत्‍या ने खड़े किए कई सवाल
X

पटना: पटना के एक लॉ कॉलेज परिसर में नकाबपोश लोगों द्वारा 22 वर्षीय छात्र हर्ष राज हकी पीट-पीटकर हत्या करने के एक दिन बाद, पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरों के अनुसार बीएन कॉलेज में वोकेशनल इंग्लिश के तृतीय वर्ष में पढ़ाई कर रहे हर्ष राज परीक्षा देने के लिए सुल्तानगंज लॉ कॉलेज पहुंचे थे, तभी लाठियों से लैस नकाबपोश लोगों ने उस पर हमला कर दिया। मारपीट से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सिटी एसपी (पूर्व) भरत सोनी ने मीडिया को बताया कि " लॉ कॉलेज परिसर में एक जघन्य अपराध हुआ है। कुछ असामाजिक तत्वों ने एक छात्र हर्ष राज को इतनी बुरी तरह पीटा कि बाद में उसकी मौत हो गई। हमने एक विशेष जांच दल का गठन किया। हमने अब मुख्य आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है, जिसने योजना बनाई थी हमला। उसका नाम चंदन यादव है, जो पटना कॉलेज का अंतिम वर्ष का छात्र है। उसने अपराध कबूल कर लिया है और हम अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए काम कर रहे हैं,"

पुलिस ने कहा कि यह हमला पिछले साल दशहरा के दौरान एक डांडिया कार्यक्रम में हुए विवाद के कारण हुआ था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "दो समूहों के बीच लड़ाई हुई और तनाव बना रहा। इसके कारण इस हमले की योजना बनाई गई। यह धारा 302 (हत्या) के तहत एक स्पष्ट मामला है।"

परिसर के भयावह दृश्यों से पता चलता है कि हमलावरों ने पीड़ित को बार-बार लाठियों से मारा। पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपियों की पहचान करने के लिए परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

सोशल मीडिया पर छात्र नेता हर्ष राज को न्‍याय दिलाने की मांग चल रही है।

Updated : 28 May 2024 11:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top