Home > Lead Story > विपक्ष के हंगामे से संसद की कार्यवाही बाधित, दोनों सदन 4 बजे तक स्थगित

विपक्ष के हंगामे से संसद की कार्यवाही बाधित, दोनों सदन 4 बजे तक स्थगित

विपक्ष के हंगामे से संसद की कार्यवाही बाधित, दोनों सदन 4 बजे तक स्थगित
X

नईदिल्ली। मानसून सत्र का आज का दिन भी विपक्ष के हंगामे से बाधित हो रहा है। लोकसभा आज तीसरी बार शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।वहीँ राज्यसभा को भी 4 अगस्त को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जहां सांसदों से मर्यादा बनाए रखने को कहा, वहीं विपक्षी सांसद विभिन्न मुद्दों पर बार-बार नारेबाजी करते रहे। सदन स्थगित होने से पहले, लोकसभा ने आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, 2021 पारित किया। आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक केंद्र सरकार को आवश्यक रक्षा सेवाओं में लगी इकाइयों में हड़ताल, तालाबंदी और छंटनी पर रोक लगाने की अनुमति देता है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस विधेयक को निचले सदन में पेश किया।इस बीच, राज्यसभा में, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिवाला और दिवालियापन संहिता (संशोधन) विधेयक, 2021 पेश किया, जिसे पारित भी कर दिया गया है। इससे पहले लोकसभा को दोपहर 2 बजे और दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले आज कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने 'पेगासस प्रोजेक्ट' मीडिया रिपोर्ट पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

किसानों के विरोध, पेगासस स्पाईवेयर, कोविड-19 और महंगाई समेत कई मुद्दों पर विपक्ष द्वारा किए जा रहे हंगामे से पिछले कुछ दिनों से संसद के दोनों सदनों का कामकाज बुरी तरह प्रभावित रहा। मानसून सत्र 19 जुलाई, 2021 को शुरू हुआ और 13 अगस्त, 2021 तक चलेगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top