Home > Lead Story > विपक्ष के हंगामे बाद दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित, नहीं हो सका काम

विपक्ष के हंगामे बाद दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित, नहीं हो सका काम

विपक्ष के हंगामे बाद दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित, नहीं हो सका काम
X

नईदिल्ली। मानसून सत्र के शुरुआत से ही विपक्ष सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहा है। आज भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा जारी है। जिसके चलते कार्यवाही बार-बार बाधित हो रही है। पेगासस जासूसी प्रकरण और कृषि कानूनों की जांच कराए जाने की मांग को लेकर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी। हंगामे के चलते पहले 12 बजे फिर 2 बजे तक दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित हो गई। इसके बाद भी हंगामा ना रुकने पर कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई लेकिन हंगामे के कारण पहले पहले 11.45 बजे और फिर 12 बजे तक स्थगित की गई। इसके बाद भी हंगामा ना रुकने पर 12.30, उसके बाद 2 बजे और 2.30 बजे, फिर 3 बजे तक के लिए स्थगित हुई। 3 बजे कार्यवाही शुरू होने के बाद भी विपक्ष एक शांत ना होने पर कार्रवाई को बुधवार सुबह 11 बजे तक स्थगित हुई है। , कांग्रेस सहित विपक्षी दल पेगासस जासूसी प्रकरण मामले में प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में चर्चा पर अड़े हुए है। बता दें की पहले सप्ताह में भारी हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही ठीक से नहीं चल पाई थी।

ये अध्यादेश शामिल -

इस साल लोकसभा और राज्यसभा से जारी नोटिस के अनुसार इस सप्ताह 5 अध्यादेश सूचीबद्ध है। जिसमें द इंडियन मेडिसिन सेंट्रल काउंसिल (संशोधित) अध्‍यादेश, द इनसॉल्‍वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (संशोधित) अध्‍यादेश और द एजेंशियल डिफेंस सर्विसेज, होम्‍योपैथी सेंट्रल काउंसिल (संशोधित) अध्‍यादेश, एनसीआर में एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट संबंधी अध्‍यादेश शामिल है।

Updated : 12 Oct 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top