Home > Lead Story > पाकिस्तान संसद स्थगित, विदेशी साजिश के मुद्दे पर बहस

पाकिस्तान संसद स्थगित, विदेशी साजिश के मुद्दे पर बहस

पाकिस्तान संसद स्थगित, विदेशी साजिश के मुद्दे पर बहस
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी संसद में आज इमरान खान की सरकार के भविष्य का निर्णय होगा। पाकिस्तानी संसद में दोपहर की नमाज के बाद दोबारा कार्यवाही शुरू हो गई है।पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक आज इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना है।जियो न्यूज के अनुसार आज रात 8 बजे मतदान का समय तय किया गया है।

सुबह 11:15 बजे संसद की कार्यवाही शुरू हुई। प्रधानमंत्री इमरान खान आज की इस कार्यवाही में शामिल नहीं हुए।सत्र के दौरान विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के बीच जमकर कुबानी जंग हुई। स्पीकर असद कैसर ने राजनीतिक संकट को विदेशी साजिश करार देकर चर्चा का प्रस्ताव रखा था। जिस पर विपक्ष विपक्ष भड़क गया। इसके बाद स्पीकर कैसर ने कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

इमरान का जाना तय -

नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन में अब कोई चमत्कार होने की उम्मीद नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इमरान खान निराश हैं। यहां यह बाद लोगों की जुबां पर है कि इमरान खान सरकार गिरने के बाद पीएमएल (नवाज) के नेता शाहबाज शरीफ मुल्क की बागडोर संभाल सकते हैं। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुल्क वापसी हो सकती है।

जादुई आंकड़ा -

इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए विपक्षी दलों को 342 सदस्यीय सदन में 172 सदस्यों की आवश्यकता है। विपक्ष इससे अधिक संख्या बल पहले ही साबित कर चुका है। इमरान खान पाकिस्तान के इतिहास में पहले ऐसे प्रधानमंत्री हो सकते हैं, जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सत्ता से बाहर किया गया

Updated : 9 April 2022 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top