Home > Lead Story > Kathua Terror Attack : कठुआ हमले में पाकिस्तान का हाथ, दूसरे आतंकी के शव से मिले ये सुराग

Kathua Terror Attack : कठुआ हमले में पाकिस्तान का हाथ, दूसरे आतंकी के शव से मिले ये सुराग

Kathua Terror Attack : इस हमले के चलते भारतीय सेना के कुछ जवान घायल हुए थे। उनमें से एक जवान बुधवार को शहीद हो गया है।

Kathua Terror Attack
X

Kathua Terror Attack : कठुआ हमले में पाकिस्तान का हाथ, दूसरे आतंकी के शव से मिले ये सुराग

Kathua Terror Attack : जम्मू और कश्मीर। मंगलवार रात हुए आतंकवादी हमले के बाद कठुआ के हीरानगर इलाके में हुई मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है। इसके शव के पास सुरक्षा बल को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इन सुरागों के आधार पर इस हमले में पकिस्तान की भूमिका का पता चल सकता है। इस हमले के चलते भारतीय सेना के कुछ जवान घायल हुए थे। उनमें से एक जवान बुधवार को शहीद हो गया है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी का शव बरामद हुआ है। इसके बैग में न केवल पाकिस्तान में निर्मित दवाई बल्कि टॉफी भी मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि, इस आतंकी को पाकिस्तान ने मदद की है। आतंकी के बैग से सेना को ग्रेनेड, एक लाख रुपए की भारतीय करेंसी, चना - चपाती, पकिस्तान में बनी दवाई और चॉकलेट, हेंडसेट एंटीना और कई राउंड गोलियां मिली है।

बता दें कि, जम्मू - कश्मीर में पिछले तीन दिनों में तीन आतंकी हमले हुए हैं। आतंकियों ने रियासी के बाद डोडा और कठुआ को निशाना बनाया। डोडा में आतंकियों ने सेना के अस्थाई बेस को निशाना बनाया था। सेना के जवानों ने भी आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था। रात को ही एक आतंकी का शव बरामद कर लिया गया था। बुधवार दोपहर दूसरे आतंकी का शव मिल गया है।

एक के बाद एक तीन आतंकी हमले के बाद सेना अलर्ट मोड पर है। रियासी आतंकी हमले के दोषियों को ढूंढने के लिए अभियान जारी है। सेना ने आस - पास के क्षेत्र में गश्त भी बढ़ा दी है। डोडा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर नाम के आतंकी संगठन ने ली थी।

Updated : 12 Jun 2024 8:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top