Latest News
Home > Lead Story > पाकिस्तान ने एक बार फिर पुंछ जिले में किया सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद और दो घायल

पाकिस्तान ने एक बार फिर पुंछ जिले में किया सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद और दो घायल

पाकिस्तान ने एक बार फिर पुंछ जिले में किया सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद और दो घायल
X

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्तान ने एक बार फिर बीती रात सीजफायर उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो घायल हो गए।

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रमेश कुमार अनगरल ने कहा कि 29 वर्षीय लुंगबुई अबोनमली गोलीबारी में शहीद हो गए। इसके अलावा दो अन्य घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि घायल हुए जवानों को एयरलिफ्ट करके उद्धमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर दोनों का इलाज जारी है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर में एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने सटीक और असरदार फायरिंग की थी, जिससे राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान हुआ। राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में गुरुवार तड़के हुए पाकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन में एक सैनिक शहीद हो गया था, जबकि एक नागरिक घायल हो गया।

इस साल पाकिस्तान ने 6 महीने से भी कम समय में 2000 से ज्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन किया है। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पिछले सालों से अगर तुलना करें तो पूरे 2018 में इतने उल्लंघन नहीं हुए जबकि 2019 में 370 हटने के बाद से ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही गया है।

Updated : 14 Jun 2020 7:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top