Home > Lead Story > लोकसभा में गूंजी अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग, विपक्ष ने किया हंगामा

लोकसभा में गूंजी अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग, विपक्ष ने किया हंगामा

दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा में गूंजी अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग, विपक्ष ने किया हंगामा
X

नईदिल्ली। लोकसभा में विपक्षी सदस्यों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल की कार्यवाही न हो सकी और एक बार के स्थगन के बाद बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

दोपहर भोजनावकाश के पीठासीन अधिकारी भर्तृहरि महताब ने दूसरी बार सदन की कार्यवाही शुरू की। बैठक शुरू होते ही कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल के सदस्यों ने सदन में तख्तियां लहराते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। तख्तियों पर लिखा था, "राज्यमंत्री अजय मिश्रा कोस्त करो।" पक्षी सदस्यों का हंगामा थमता न देख पीठासीन अधिकारी ने बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले, सुबह 11 बजे सदन की बैठक शुरू होने पर अध्यक्ष ओम बिरला ने ने प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की और कांग्रेस के राहुल गांधी का नाम सवाल पूछने के लिए पुकारा। कांग्रेस नेता ने सवाल पूछने की बजाय लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने का मामला उठाते हुए कहा कि विशेष जांच दल की रिपोर्ट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के बेटे आशीष मिश्रा पर साजिश के तहत किसानों पर गाड़ी चढ़ाने की बात कही गई है। राहुल जब इस बारे में अपनी बात रख रहे थे तो अध्यक्ष बिरला ने उन्हें कई बार टोकते हुए प्रश्न पूछने की सलाह दी। बावजूद, कांग्रेस सदस्य ने इस मामले को आगे बढ़ाते हुए गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

बिरला ने उन्हें कई बार टोका किंतु राहुल ने सवाल पूछने की बजाय लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र किया। इस दौरान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल के सदस्य आसन के समीप आकर मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए हंगामा और नारेबाजी करने लगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन में हंगामें पर कहा कि एक ओर कांग्रेस के सदस्य सवाल पूछने के लिए खड़े हैं और दूसरी और उनकी पार्टी के सदस्य हंगामा कर रहे हैं। अध्यक्ष बिरला ने सदन में हंगामा बढ़ता देख बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। बाद में इसे दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

Updated : 17 Dec 2021 7:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top