Home > Lead Story > कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आतंकी संगठन से की हिंदुत्व की तुलना, शिकायत दर्ज

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आतंकी संगठन से की हिंदुत्व की तुलना, शिकायत दर्ज

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS, बोको हराम से की

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आतंकी संगठन से की हिंदुत्व की तुलना, शिकायत दर्ज
X

नईदिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी जिहादी समूहों से करने के बाद विवाद खड़ा कर दिया। सबसे खूंखार इस्लामिक आतंकी समूह ISIS हाल के वर्षों में दुनिया भर में आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है। उन्होंने यह टिप्पणी पुस्तक में 'द केसर स्काई' नामक एक अध्याय में की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री की ये किताब बुधवार को लांच हुई है। 24 घंटे के अंदर ही दिल्ली पुलिस में एक आपराधिक शिकायत भी दर्ज की गई है। दिल्ली के एक वकील विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से कांग्रेस नेता के खिलाफ "आतंकवाद के साथ हिंदू धर्म को बदनाम करने और तुलना करने" के लिए मामला दर्ज करने का आग्रह किया है।


सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब के 'द सैफ्रन स्काई' नाम के चैप्टर में पेज नंबर 113 लिखा है की , 'साधु-संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुइज्म को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।' उन्होंने दावा किया की हिंदुत्व का प्रयोग सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए चुनावों में होता है।

अयोध्या फैसले की बढ़ाई -

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में अयोध्या विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सराहा है। उन्होंने लिखा की अयोध्या विवाद को लेकर समाज में बंटवारे की स्थिति थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसका हल निकाला। कोर्ट के फैसले ने काफी दूर तक देखने की कोशिश की है। ऐसा फैसला है जिससे ये ना लगे कि हम हारे, तुम जीते।...ऐसा एलान तो नहीं हुआ कि 'हम जीत गए' लेकिन कभी-कभी ऐसे ही संकेत दिए जाते हैं। सबको जोड़ने की कोशिश होनी चाहिए। फिलहाल अयोध्या के उत्सव में ऐसा लगता है कि एक ही पार्टी का उत्सव है।

Updated : 12 Nov 2021 8:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top