Home > Lead Story > लॉकडाउन के बीच मिडिल ईस्ट में फंसे भारतीयों की चिंता पर राहुल, बोले - उन्हें वापस लाए सरकार

लॉकडाउन के बीच मिडिल ईस्ट में फंसे भारतीयों की चिंता पर राहुल, बोले - उन्हें वापस लाए सरकार

लॉकडाउन के बीच मिडिल ईस्ट में फंसे भारतीयों की चिंता पर राहुल, बोले - उन्हें वापस लाए सरकार
X

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के कहर और भारत में इसके चलते लॉकडाउन के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिडिल ईस्ट में फंसे मजदूरों के लिए चिंता जाहिर की और सरकार के उनकी मदद का आग्रह किया। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि- मिडिल ईस्ट में कोविड-19 संकट और व्यवसायों के बंद होने से हजारों भारतीय श्रमिक गहरे संकट में आ गए हैं और घर लौटने के लिए बेताब हैं। सरकार को अपने भाइयों और बहनों को घर लाने के लिए उड़ानों का आयोजन करना चाहिए।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। मंगलवार को घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि संक्रमण पर रोक लगाने में लॉकडाउन के प्रभावी नतीजे मिले हैं। प्रधानमंत्री ने करीब 25 मिनट के राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि दूसरे चरण में लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल से कुछ इलाकों में छूट भी दी जा सकती है।

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में लगातार बढ़ रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में 1076 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11439 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से 38 लोगों की मौत हुई है, जिससे कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 377 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 11439 मामलों में से 9756 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 1305 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से सर्वाधिक 178 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3124 हो गई है।

Updated : 15 April 2020 5:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top