Home > Lead Story > देश में Omicron से दूसरी मौत, राजस्थान में 73 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

देश में Omicron से दूसरी मौत, राजस्थान में 73 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

देश में Omicron से दूसरी मौत, राजस्थान में 73 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम
X

उदयपुर। देश में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के बाद ओमीक्रोन का भी कहर बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र के बाद आज राजस्थान में ओमीक्रोन से दूसरी मौत का मामला सामने आया है। राजस्थान के उदयपुर में आज 73 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी, लेकिन वे अन्य जटिलताओं के चलते उपचाररत थे। प्रदेश में ओमिक्रोन से संक्रमित होने के बाद यह पहली मौत है। इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि 21 दिसम्बर को ये बुजुर्ग नेगेटिव और 22 दिसम्बर को डबल नेगेटिव हो गए थे। मौत पोस्ट कोविड निमोनिया की वजह से हुई है। इन्हें डायबिटीज और हायरपटेंशन भी था। साथ ही ये हाइपोथॉयरोडिज्म (थायराइड का कम होना) के भी शिकार थे। 25 दिसम्बर को इनकी रिपोर्ट ओमिक्रोन पॉजिटिव आई थी। सीएमएचओ सहित एक्सपर्टस का कहना है कि एक सप्ताह पहले ही रोगी निगेटिव हुआ था फिर भी शरीर पर वायरस का असर कुछ समय तक रहता है। अगर डायबिटीज जैसी बीमारी हो तो रिस्क काफी बढ़ जाती है।

उदयपुर में ओमिक्रोन के अब तक चार मामले सामने आ चुके हैं। 27 दिसम्बर को ओमिक्रोन का नया केस सामने आया था। इससे पहले 25 दिसम्बर को तीन मामले उदयपुर में सामने आए थे। बुजुर्ग 15 दिसम्बर को एडमिट हुए थे। मृतक एमबी अस्पताल में ही कम्पाउंडर रहे थे।

Updated : 1 Jan 2022 8:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top