Home > Lead Story > Jagannath Rath Yatra : भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसली, 8 घायल

Jagannath Rath Yatra : भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसली, 8 घायल

Puri Jagannath Rath Yatra: ओडिशा के पुरी में रथ यात्रा के बाद भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसल गई, जिससे 8 सेवक घायल हो गए।

Jagannath Rath Yatra : भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसली, 8 घायल
X

Puri Jagannath Rath Yatra:ओडिशा के पुरी में मंगलवार को रथ यात्रा के बाद एक समारोह के दौरान भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसलने से आठ लोग घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब शाम को तीनों मूर्तियों को रथ से उतारकर गुंडिचा मंदिर के अडापा मंडप में ले जाया जा रहा था।

फिसल गई थी भगवान बलभद्र की मूर्ति

अन्य अनुष्ठानों के पूरा होने के बाद, मूर्तियों की 'पहांडी' शुरू हुई, जब महाप्रभु जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा का रथ गुंडिचा माता मंदिर पहुंचा तो तीनों देवताओं की प्रतिमाओं को रथ से उतारकर अडापा मंडप ले जाया जा रहा था।लेकिन जब भगवान बलभद्र की मूर्ति को तलध्वज रथ से उतारा जा रहा था, तो वह अस्थायी रैंप पर फिसल गई और सेवकों पर गिर गई। इस घटना में 8 लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। वहां खड़े कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं, लेकिन कोई गंभीर चोट नहीं है।

सीएम ने व्यक्त की चिंता

मूर्ति गिरते ही बचाव कर्मी अलर्ट हो गए और उन्होंने अन्य सेवकों के साथ मिलकर मूर्ति को उठाया। घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। मुख्यमंत्री मोहन माझी ने कानून मंत्री पार्थिराज हरिचंदन को मौके पर भेजा और कैबिनेट मंत्री को घटना की जांच करने का निर्देश दिया। सीएम ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

रथ यात्रा में 400 घायल, दम घुटने से एक मौत

बता दें की रथ यात्रा में भगदड़ मचने से 400 लोग घायल हो गए थे । यह हादसा भगवान बलभद्र का रथ खींचते समय हुआ। प्रशासन की तत्परता से स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया और 50 लोगों को इलाज के बाद तुरंत छुट्टी दे दी गई। दम घुटने से एक मौत हो गई थी। सीएम ने इस पर दुख जताया और मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने घायलों के लिए मुफ्त इलाज की भी घोषणा की।

Updated : 10 July 2024 5:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Puja Roy

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top